होम / Delhi Robbery Case: दिल्ली की सब्जी मंडी में कर्मचारी से लूटे 32 लाख रुपये, पांच गिरफ्तार

Delhi Robbery Case: दिल्ली की सब्जी मंडी में कर्मचारी से लूटे 32 लाख रुपये, पांच गिरफ्तार

• LAST UPDATED : February 15, 2023

Delhi Robbery Case: उत्तरी दिल्ली की सब्जी मंडी से लूट का मामला सामने आया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने CISF के एक सिपाही समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान CISF सिपाही अनुज हीरा (26), सागर (32), तुषार (31), सुनील कुमार सरकार (31) और मनजीत (23) के रूप में हुई है।

पुलिसकर्मी बनकर की लूट 

दरअसल, 6 फरवरी आरोपियों ने एक व्यापारी के कर्मचारी से कथित तौर पर 32 लाख रुपये लूट लिए थे। आरोपियों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर नोट कारोबारी के कर्मचारी सूर्य प्रताप को अगवा कर लिया था। नोटों की बड़ी खेप ट्रांसपोर्ट के जरिए गोखले मार्केट, तीस हजारी पहुंची थी। आरोपियों ने सूर्य को अगवा कर कार में बिठाकर नोटों के बारे में पूछा। बाद में उसे गोपालपुर बुराड़ी के पास कार से उतारकर नोटों के साथ फरार हो गए।

कर्मचारी से 32 लाख लूटे

बताया जा रहा है कि ये लूट 32 लाख रुपये की हुई है और इसमें सभी नोट 20-20 रुपये के रूप में थे। जिससे पुलिस को पता था कि इस रकम को वह किसी व्यापारी को बेचेंगे या इसका इस्तेमाल शादी या दूसरे कार्यक्रम में करेंगे।

ऐसे पकड़े गए आरोपी

जिस पर पुलिस ने दिल्ली-NCR के व्यापारियों को अज्ञात लोगों से नोट खरीदने पर सूचना देने को कहा था। इसके लिए मुख्य आरोपी सागर शाहदरा मार्केट में नोट बेचने गया जहां से सूचना मिलने के बाद स्पेशल स्टाफ के एसआई की टीम ने आरोपी को दबोच लिया और उसकी शिनाख्त पर बाकी सभी आरोपियों को पकड़ लिया।

पुलिस ने बरामद की ये चीजें 

पुलिस ने आरोपियों के पास से 4.84 लाख रुपये, चार वर्दी, वारदात में इस्तेमाल कार, फर्जी नंबर प्लेट, एक वॉकी-टॉकी और मोबाइल फोन बरामद किया है।

ये भी पढ़ें: आज से शुरू हो रही सीबीएसई की 10वीं और 12वीं परीक्षा, इन बातों का रखें ध्यान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox