होम / Delhi Schools Bomb Threat: बुडापेस्ट के IP एड्रेस से भेजी गयी थी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Delhi Schools Bomb Threat: बुडापेस्ट के IP एड्रेस से भेजी गयी थी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

• LAST UPDATED : May 21, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Schools Bomb Threat: दिल्ली-NCR के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक महत्वपूर्ण सुराग हासिल कर लिया है। हम आपको बता दें कि उनको जांच में पता चला है कि धमकी भेजने वाले का IP एड्रेस बुडापेस्ट का है।

यह जानकारी CBI और इंटरपोल की मदद से मिली है। शुरुआत में, दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट-स्पेशल सेल ने mail.ru को एक पत्र लिखा था, क्योंकि इसी प्लेटफार्म का इस्तेमाल हुआ था स्कूलों को ईमेल भेजने के लिए।

Delhi Schools Bomb Threat: व्यक्ति की जांच में है पुलिस

आईपी लोकेशन का पता चलने के बाद अब पुलिस की जांच उस व्यक्ति पर केंद्रित है जिसने बुडापेस्ट के आईपी से mail.ru का उपयोग करके धमकी भरा ईमेल भेजा था। इसके लिए पुलिस इंटरपोल के माध्यम से संबंधित देश की एजेंसियों से संपर्क कर रही है ताकि जांच आगे बढ़ाई जा सके। अब मामला पूरी तरह से इंटरपोल और संबंधित देश की जांच एजेंसियों से मिलने वाली जानकारी पर निर्भर हो गया है।

अस्पतालों को मिली धमकी मामले की जांच जारी

दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों को भेजी गई धमकी भरे मेल की आईपी का अब तक पता नहीं चल सका है। पुलिस के अनुसार, यह ई-मेल ‘बीबल डॉट कॉम’ से भेजा गया था, जो एक यूरोप स्थित मेलिंग सेवा कंपनी है। मेल में लिखा था कि “मैंने आपकी इमारत के अंदर विस्फोटक उपकरण रखे हैं। वे अगले एक घंटे में विस्फोट कर देंगे। आपके पास बम को निष्क्रिय करने के लिए कुछ घंटे हैं।” इस धमकी के पीछे ‘कोर्ट’ नाम के समूह का दावा किया गया था।

पिछले कुछ दिनों में, दिल्ली एनसीआर के 100 से ज्यादा प्रतिष्ठित स्कूलों और अस्पतालों को बम की धमकी वाले ई-मेल भेजे गए थे, जिससे पूरे देश में हड़कंप मच गया था। इसके बाद, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच, साइबर सेल और स्पेशल सेल इस मामले की गहन जांच में जुट गई थीं।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox