Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Schools Bomb Threat: स्कूलों को बम से उड़ाने के पीछे क्या...

Delhi Schools Bomb Threat: स्कूलों को बम से उड़ाने के पीछे क्या था इरादा? इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi School Bomb Blast: दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच का कहना है कि स्कूलों में बम की धमकी से जुड़े फर्जी मेल का मकसद बड़े पैमाने पर दहशत फैलाना था। स्पेशल ब्रांच ने अपनी एफआईआर में यह बात कही है। बुधवार को राजधानी दिल्ली और नोएडा के करीब 200 स्कूलों को धमकी भरे मेल मिले। पुलिस का कहना है कि इस मेल का मकसद दहशत फैलाना और व्यवस्था को बिगाड़ना था।

इन धाराओं में मामला दर्ज (Delhi School Bomb Blast)

सूत्रों का कहना है कि इन एजेंसियों की टीमों को स्कूलों तक ले जाने में असुविधा हुई। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर स्कूलों को खाली कराया और पूरे शहर की तलाशी ली। ये ईमेल निश्चित रूप से बड़े पैमाने पर दहशत फैलाने और जनता को परेशान करने की साजिश के तहत भेजे गए थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईपीसी की धारा 505 (2), 507 और 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़े: Sunita Kejriwal: पत्नी सुनीता ने केजरीवाल को लेकर जताई चिंता, कहा “क्या 10 साल…

मिले थे धमकी भरे ईमेल

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि बुधवार सुबह 5.47 बजे से दोपहर 2.13 बजे तक कई स्कूलों को कम से कम 125 बम की धमकी वाले मेल मिले। कॉल मिलने के बाद पीसीआर वाहन स्कूलों में भेजे गए। साथ ही जिला पुलिस, बीडीएस, एमएसी, स्पेशल सेल और क्राइम कंट्रोल रूम, डीडीएमए, एनडीआरएफ, फायर कैट्स और कई अन्य एजेंसियों को अलर्ट किया गया।

स्कूलों में दहशत

बता दें कि बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के करीब 200 स्कूलों को एक ही तरह का धमकी भरा ईमेल मिला था, जिसमें दावा किया गया था कि उनके परिसर में विस्फोटक रखे गए हैं। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद तलाशी शुरू की गई। इस बीच एलजी विनय कुमार सक्सेना ने पुलिस कमिश्नर को फोन कर रिपोर्ट मांगी। वहीं, घबराए अभिभावक बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे। हालांकि, जांच के दौरान स्कूलों में कोई विस्फोटक नहीं मिला।

ये भी पढ़े: Delhi School Bomb Threat: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में जानिए…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular