Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Schools Closed: ठंड के कारण दिल्ली में अगले 5 दिनों तक...

Delhi Schools Closed: ठंड के कारण दिल्ली में अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi School Closed: राजधानी दिल्ली में चल रही शीतलहर और कोहरे को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्वीट कर इसकी घोषणा की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में कक्षा 5 तक के सभी स्कूल अगले पांच दिनों तक बंद रहेंगे। दिल्ली में सर्दी के हालात को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। आपको बता दें कि दिल्ली में शीतलहर चल रही है और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए घने कोहरे, हल्की बारिश और तापमान में गिरावट के कारण ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

कल भी छुट्टी का आदेश आया था

गौरतलब है कि दिल्ली में कड़ाके की सर्दी को देखते हुए शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 10 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला किया था। लेकिन शनिवार रात सरकार ने यह आदेश वापस ले लिया। अधिकारी ने कहा, ‘शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश गलती से जारी हो गया था।

नोएडा में स्कूल 14 तक बंद (Delhi School Closed)

कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे को देखते हुए जिलाधिकारी मनीष वर्मा के आदेश पर जिले के नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी बोर्ड स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं पहले की तरह सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक चलेंगी। पहले 6 दिसंबर तक स्कूलों में छुट्टी थी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular