Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Secretariat : दिल्ली सचिवालय की प्रस्तावित बहुमंजिला इमारत होगी 35 मंजिला

-दिल्ली सचिवालय की प्रस्तावित बहुमंजिला इमारत के लिए डिजाइन तैयार करने वाली सलाहकार कंपनी को मास्टर प्लान 2021 के अनुसार फ्लोर एरिया रेशियो (एफएआर) के अधिकतम उपयोग की योजना बनानी होगी।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Delhi Secretariat : आइटीओ पर बनने वाली दिल्ली सचिवालय की प्रस्तावित बहुमंजिला इमारत के लिए डिजाइन तैयार करने वाली सलाहकार कंपनी नियुक्त करने के लिए निकाले गए टेंडर के तहत आवेदन लिए जाने की प्रक्रिया लोक निर्माण विभाग ने पूरी कर ली है। इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव रखने वाली कंपनी लगाई जाएगी, जिसके लिए ग्लोबल टेंडर जारी किए गए थे।

एफएआर के अधिकतम उपयोग की बनानी होगी योजना Delhi Secretariat 

Delhi Secretariat 

इसे 2025 तक बनाए जाने का प्रस्ताव है। सलाहकार कंपनी को मास्टर प्लान 2021 के अनुसार फ्लोर एरिया रेशियो (एफएआर) के अधिकतम उपयोग की योजना बनानी होगी। जिन कंपनियों ने सलाहकार बनने के लिए आवेदन किया है उनके आवेदन और पहले किए गए काम की जांच की जा रही है।

उसके बाद इस बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा। यह भी देखा जा रहा है कि उन्होंने इस कार्य के लिए कितनी राशि मांगी है। इस इमारत को 35 मंजिला तक बनाए जाने की योजना है। नया सचिवालय आइटीओ में प्रस्तावित ट्विन टावर में बनेगा। इसके तहत एक टावर विकास भवन के प्लाट पर और दूसरा टावर लोक निर्माण मुख्यालय परिसर (एमएसओ) और जीएसटी बिल्डिंग के प्लाट में बनेगा। (Delhi Secretariat )

Also Read : COVID-19 : घबराएं नहीं, कोविड-19 की स्थिति पर सरकार की नजर : केजरीवाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular