होम / दिल्ली: नौकर ने घर से चुराए लाखों के आभूषण, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली: नौकर ने घर से चुराए लाखों के आभूषण, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

• LAST UPDATED : May 21, 2023

India News(इंडिया न्यूज),Servant steals jewelery: दिल्ली पुलिस ने रविवार को एक घरेलू नौकर और उसके साथी को साकेत के एक घर से सामान चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी का सामान भी बरामद किया है। उनके पास से 11 चूड़ियां (सोना और हीरा), चार झुमके, तीन अंगूठियां (हीरा और सोना) और मुद्रा और चांदी के सिक्के बरामद किए। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान विष्णु के रूप में हुई है जो पहले भी चोरी के मामलों में शामिल रहा था।

शिकायत के बाद कार्रवाई 

पुलिस ने बताया कि साकेत में रहने वाली एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि 3 मई की सुबह, उसने पाया कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने रात के समय उसके घर से सोने और हीरे के आभूषण चुरा लिए हैं। पुलिस ने शिकायत दर्ज की मामले की जांच शुरू की। मामले की गंभीरता और घटना की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच करने और दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा एक टीम का गठन किया गया।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़े गए आरोपी

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान, टीम ने अपराध स्थल का दौरा किया और घर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए और अपराधियों के प्रवेश, निकास और भागने के मार्ग के बारे में कोई सुराग पाने के लिए इसे अच्छी तरह से स्कैन किया।

इसके अलावा, शिकायतकर्ता से पूरी तरह से पूछताछ की गई और यह पता चला कि उसने लगभग 10 दिन पहले अस्थायी आधार पर विष्णु नाम के एक नौकर को नियुक्त किया था और वह घटना के दिन से लापता था।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की कवायद के जरिए कुछ महत्वपूर्ण और अहम सुराग जुटाए गए। इसके अलावा तकनीकी सेवाओं के माध्यम से भी कुछ महत्वपूर्ण इनपुट एकत्र किए गए थे।

नौकर ही ले उड़ा लाखों का आभूषण

पुलिस ने कहा कि टीम ने सीसीटीवी फुटेज का गहन विश्लेषण करना शुरू किया, जिसके आधार पर यह स्थापित हुआ कि नौकर विष्णु ने एक व्यक्ति के साथ मिलकर चोरी की है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर और तकनीकी विश्लेषण की मदद से दूसरे सहयोगी की पहचान बसरत अली के रूप में हुई। स्थानीय स्रोतों को तैनात किया गया और लोगों को तैयार कर खुफिया जानकारी एकत्र की गई।

सर्विलांस और तकनीकी विश्लेषण के जरिए आरोपी व्यक्तियों की लोकेशन को जीरो डाउन किया गया। कई बार छापेमारी की गई और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्होंने अपराध कबूल कर लिया है।

Also Read: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का चोरी हुआ सामान पुलिस ने किया बरामद, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox