Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Service Bill: सीएम केजरीवाल और मंत्रियों के बीच हुई बैठक, जानिए...

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Service Bill: दिल्ली सेवा विधेयक पास होने के बाद कल यानी मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक बुलाई थी। इस बैठक में दिल्ली की बदलती परिस्थितियों और दिल्ली सरकार की भविष्य की कार्यप्रणाली पर विस्तार से चर्चा किया गया। इस बैठक में सीएम ने यह बताया कि अब कैसे और किस तरह इस पर आगे काम किया जाएगा। मंगलवार को सीएम और मंत्रियों के बीच बैठक बुलाई गई थी।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री केजरीवाल की बैठक विधेयक बिल पास होने बाद बैठी गई थी। इस कार्य को बहुत गौर से देखा जा रहा है और आगे अब कैसे कब और क्या प्लान बनाना है उस पर भी ध्यान दिया जा रहा है। सीएम ने इसका प्लान मौजूद सभी के सामने रखा और इसके सुझाव पर भी बात किया गया।

 किस विषय पर दिया जोर

जानकारी के मुताबिक लगभग 40 मिनट तक यह बैठक चली। इस बैठक में मंत्रियों और अधिकारियों के बीच समन्वय बनाया गया और उस पर काम करने कि योजना बनाई गई।सभी अधिकारी तय नियमों के तहत आराम से मंत्रियों के साथ समन्वय से काम करें। इस बात पर विशेष ध्यान दिया गया कि मंत्रियों और अधिकारियों के बीच कोई अनावश्यक विवाद पैदा ना हो सके।

फाइल को एलजी दफ्तर में भेजने से किया इंनकार

बैठक में यह भी बताया गया कि मंत्रियों ने अधिकारियों को लिखित रूप से बताया कि किसी भी निर्णय की फाइल को एलजी के दफ्तर भेजने से मना किया गया बल्कि यह कहा गया कि संबंधित मंत्री के संज्ञान में लाकर उसे उचित रूट के तहत एलजी तक पहुचाया जाए।

सीएम ने व्यक्त किए अपने विचार

बैठक में सोमवार को राज्यसभा में सेवा विधेयक पर चर्चा के दौरान क्या-क्या हुआ, इस मुददे पर भी सीएम ने अपने विचार प्रकट किए। विधेयक के विरोध में किस बिंदु पर कितने तर्क के साथ राय रखी गई, इस पर भी सीएम और सभी मंत्रियों ने चर्चा किया।

इस बैठक में सीएम केजरीवाल ने अपने सभी विचार को व्यक्त किया विधेयक के विरोध में किस बिंदु पर कितने तर्क के साथ राय रखी गई, इस पर भी सीएम और सभी मंत्रियों ने चर्चा किया। बैठक में मंत्री गोपाय राय अनुपस्थित रहे। आगामी सत्र में किन-किन मुद्दों को किस प्रकार उठाया जाएगा,इस पर चर्चा के बाद रणनीति बनाई गई। साथ ही इस बैठक में 16-17 अगस्त को आयोजित होने वाले विधानसभा सत्र के बारे में भी विचार किया गया।

इसे भी पढ़े:Shaheedi Park: दिल्ली में शहीदी पार्क का हुआ उद्घाटन, सीएम संग एलजी भी हुए शामिल

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular