Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeDelhi :नौकरी देकर लोगों से चोरी करवाता था दुकानदार, दिल्ली पुलिस ने...

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज) : राजधानी दिल्ली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहाँ लेनदारों के कर्ज से मुक्ति पाने के लिए एक कारोबारी ने अपनी ही दुकान में पेशेवर चोरों के साथ मिलकर फर्जी चोरी करा ली। उसके बाद कारोबारी ने पुलिस को जानकारी दी कि दुकान से चोर ने साढ़े आठ लाख रुपए की चोरी हुई है। सूचना मिलते ही सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने मामले के गंभीरता को देखते हुए दुकान और आसपास लगे 350 सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले और सुराग मिलने पर वारदात में शामिल तीन आरोपियों को भी 48 घंटे में गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे हुआ खुलासा

इसका खुलासा तब हुआ जब पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को जानकारी दी कि दुकानदार के बेटे और उसके पिता ने ही उनसे चोरी की घटना को अंजाम दिलवाया है। डीसीपी मनोज कुमार मीना ने इस मामले में जानकारी दी है कि दुकान मालिक मेघराज (61) की उम्र और उनका खराब स्वास्थ्य के कारण पुलिस ने उनके खिलाफ फर्जी चोरी के तथ्यों को छुपाने की बाबत नोटिस जारी किया है। इसके अलावा पुलिस ने दुकान में फर्जी चोरी के मामले के खिलाफ आईपीसी की धारा 182/411/120- बी और 34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

मामले में पुलिस का बयान

बता दें, उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीना ने जानकारी दी कि सोमवार दोपहर सराय रोहिल्ला थाना पुलिस को सूचना मिली की फुटवियर मार्केट इंद्रलोक में एक दुकान में अज्ञात शख्स ने करीब 8.5 लाख रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस के पहुंचने पर दुकानदार नवीन ने बताया कि एक शख्स उनकी दुकान में आया जो दुकान में 8.5 लाख रुपए से भरे बैग को चुराकर ले गया। कारोबारी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करआरोपियों की तलाश के लिए दुकान और आसपास लगे करीब 350 सीसीटीवी खंगाले।

जांच में पुलिस ने पाया कि एक आरोपी दुकान में रखा रुपयों से भरा बैग ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों आरोपियों की पहचान कर ली। आरोपियों की पड़ताल करने के बाद पुलिस की टीम ने तीनों आरोपियों को बुधवार की सुबह के समय उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। जहाँ पूछताछ में आरोपियों ने जानकारी दी कि चोरी की इस घटना में दुकानदार मेघराज और उसके बेटे नवीन ने ही उनसे अंजाम दिलवाया है। इसके लिए उन्हें नवीन ने 4500 रुपए भी दिए।

also read; दुनिया से करना है मुकाबला तो हर हफ्ते 70 घंटे काम करें युवा, इंफोसिस फाउंडर ने दी सलाह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular