होम / दिल्ली में 100 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से चला तूफान, 2 की मौत

दिल्ली में 100 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से चला तूफान, 2 की मौत

• LAST UPDATED : May 31, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi Storms News : दिल्ली में सोमवार शाम को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हुई आंधी और बारिश ने माचिस की तीली की तरह गिरने वाले पेड़ों के साथ हरे कवर पर कहर बरपाया, उनमें से कुछ ने गुजरने वाले वाहनों को कुचल दिया। निर्माण स्थलों पर होर्डिंग और लोहे और टिन की चादरें हवा में उड़ा दी गईं । उस आधे घंटे की तबाही के लिए सड़क पर होना निश्चित रूप से किसी की जान जोखिम में डालना था।

आंधी की कारण दो की मौत

भीषण मौसम की घटना में दो लोगों की जान चली गई। वहीं जामा मस्जिद इलाके में एक घर की दूसरी मंजिल की बालकनी उस पर गिरने से 50 वर्षीय कैलाश की मौत हो गई, जबकि लाल किले के पास अंगूरी बाग इलाके में एक बशीर बाबा को पेड़ से कुचल दिया गया। सोमवार की शाम को तेज हवाओं और गरज के साथ हुई भारी बारिश ने जहां दिल्ली में पारा नीचे ला दिया, वहीं बिजली के बुनियादी ढांचे को नुकसान के कारण कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई।

सबसे ज्यादा नुकसान नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में

Delhi Storms News Storm Hit Delhi With Speed Of 100 kmph, 2 killed

सबसे ज्यादा नुकसान नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में देखा गया। लोक निर्माण विभाग की बागवानी शाखा को कम से कम 85 पेड़ गिरने और शाखाओं के टूटने की 40 छोटी घटनाओं की शिकायतें प्राप्त हुई थीं। निगम ने ऐसी 84 घटनाओं की सूचना दी, जिससे गिरे हुए पेड़ों की संख्या 170 हो गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस पैमाने पर तूफान और तेज हवाओं को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की थी।

यह भी पढ़ें:  स्थानीय लोगों ने की पिटाई, रेप के आरोपी शख्स की अस्पताल ले जाते हुई मौत

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox