Delhi

Delhi Street Food: पाकिस्तान के हसन अली ने किया खुलासा, क्यों चखना चाहते हैं दिल्ली का स्ट्रीट फूड; जाने इस रिपोर्ट में

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Street Food: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ भारत आए हैं। यह हसन की पहली भारत यात्रा है। हसन अली ने भारत आने के बाद खुलासा किया कि वह दिल्ली का स्ट्रीट फूड खाना चाहते हैं। हसन ने बताया कि उनकी पत्नी सामिया आरज़ू हमेशा दिल्ली के स्ट्रीट फूड के बारे में बात करती हैं।

दरअसल, हसन अली की पत्नी सामिया आरज़ू भारतीय मूल की हैं और वह अक्सर उन्हें दिल्ली के खाने के बारे में बताती रहती हैं। हालांकि, पाकिस्तान की टीम विश्व कप में दिल्ली में कोई मैच नहीं खेलेगी। दिल्ली के बारे में बात करते हुए हसन ने कहा, ‘हमारी शादी को पांच साल हो गए हैं और मेरी पत्नी अब भी भारत के बारे में बात करती रहती है, खासकर दिल्ली के स्ट्रीट फूड के बारे में।’

हसन अली दिल्ली का स्ट्रीट फूड खाने का चाह

वर्ल्ड कप शुरू होने में अब 3 दिन बचे हैं। इस विश्व कप से पहले सभी टीमें इस समय अभ्यास मैच खेल रही हैं। पाकिस्तान ने अपने विश्व कप अभियान से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेला है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने भारत आकर अपनी दिली ख्वाहिश जाहिर की है। दरअसल, हसन अली दिल्ली का स्ट्रीट फूड खाना चाहते हैं। मेरी पत्नी मुझे कई बार दिल्ली के स्ट्रीट फूड के बारे में बता चुकी है। मैं वास्तव में दिल्ली जाना चाहता हूं और वहां का स्ट्रीट फूड खाना चाहता हूं, जिसके बारे में मैं पिछले पांच सालों से सुन रहा हूं, लेकिन दुर्भाग्य से यह संभव नहीं होगा।

क्यों नहीं जा पा रहे है दिल्ली

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस विश्व कप में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक भी मैच नहीं खेलेगी, इसलिए हसन अली दिल्ली नहीं जा पाएंगे। विश्व कप टीम में हसन अली की एंट्री स्टार युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह के चोटिल होने के बाद हुई है। दरअसल, नसीम शाह एशिया कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। इस चोट के कारण उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था, जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर हसन अली को शामिल किया था।

जानें कैसे मिली टीम में जगह

पाकिस्तान के विश्व कप भारत दौरे की शुरुआत निराशाजनक रही और शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले अभ्यास मैच में 345 रनों का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद उसे न्यूजीलैंड के हाथों 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। नसीम शाह की जगह हसन अली को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है। 29 साल के हसन अली को स्टार गेंदबाज नसीम शाह के चोटिल होने के कारण पाकिस्तानी टीम में जगह मिली है। हसन अली ने अब तक पाकिस्तान के लिए 60 वनडे मैचों में 91 विकेट लिए हैं। उन्होंने वनडे में 4 बार 5 विकेट और एक बार मैच में 4 विकेट लेने का कारनामा किया है।

इसे भी पढ़े:Delhi ISIS Gangester: दिल्ली से तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार: दिल्ली-अयोध्या को बनाया निशाना, निशाने पर बड़ी हस्तियां, उत्तर भारत में बड़े हमले की तैयारी

Nidhi Jha

Journalist, India News, ITV network.

Recent Posts

Delhi News : दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार से विशेष…

1 month ago

Delhi News: मजदूर ने मांगी मजदूरी, कंपनी के मालिक ने पीट-पीटकर ले ली जान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में फरीदाबाद जिले में…

1 month ago

Excise Policy Case: CM अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Excise Policy Case: देश की राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने…

1 month ago

Eating Non-Veg Foods: लंबे ब्रेक के बाद नॉन वेज खाने की सोच रहे हैं? इन सावधानियों से बचें

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Eating Non-Veg Foods: लंबे समय तक शाकाहारी रहने के बाद अचानक…

1 month ago

Delhi News: इतने करोड़ रुपये की लागत से बनेगा भारत वंदना पार्क,सांस्कृतिक विविधता के होंगे दर्शन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News: गंगा मां के किनारे बसा बनारस हो या पटना…

1 month ago

Home Remedies for Glowing Skin: चेहरे को बेदाग और ग्लोइंग बनाने के लिए इन 3 सुपरफूड्स का रोजाना खाएं

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Home Remedies for Glowing Skin: एक सुंदर और निखरी त्वचा की…

1 month ago