Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Street food: दिल्ली में इन जगहों पर मिलता है टेस्टी ब्रेकफास्ट,...

Delhi Street food: दिल्ली में इन जगहों पर मिलता है टेस्टी ब्रेकफास्ट, जानिए लोकेशन और प्राइज

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Street food: एक बात सच है कि दिल्ली में स्ट्रीट फूड के प्रति प्रेम की कोई सीमा नहीं है। दिल्ली के लोग ये बात तो अच्छे से जानते होंगे कि दिल्ली की हर गली और नुक्कड़ पर आपको स्ट्रीट फूड का स्टॉल मिल जाएगा। तो आइए जानते हैं दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां आपको तरह-तरह के व्यंजन खाने को मिलेंगे।

इन जगहों पर मिलता है टेस्टी ब्रेकफास्ट (Delhi Street food)

सीताराम पकोड़ेवाला

अगर आप लाजपत नगर मार्केट में हैं तो ब्लॉक-ई की ओर जाएं। यहां मशहूर सीताराम पकौड़े वाले हैं, जिनके पालक पकौड़े और ब्रेड पकौड़े बहुत पसंद किए जाते हैं। मीठी और लाल चटनी के साथ 1 ब्रेड पकौड़ा आपकी भूख मिटाने के लिए काफी है। इसके साथ गर्म चाय ही आपकी नींद उड़ाने के लिए काफी है। जहां आप 30 रुपये प्रति प्लेट में पकौड़े का आनंद ले सकते हैं, वहीं ब्रेड पकौड़े की कीमत भी 30 रुपये से शुरू होती है। ये लोग मिक्स पकौड़े की प्लेट भी तैयार करते हैं, जिसकी कीमत 100 रुपये से शुरू होती है।

सियाराम के छोले कुलचे

लाजपत नगर की सड़कों पर सबसे अधिक बिकने वाले खाद्य स्टालों में से एक। इस बाज़ार में यह नाम नया नहीं है, बल्कि वर्षों से विरासत के रूप में याद किया जाता रहा है। अगर आपको भूख लगी है तो आपको सियाराम का छोले कुलचा जरूर खाना चाहिए। 60 रुपये की एक प्लेट है, जिसमें एक कटोरी छोले और 2 कुल्चे होंगे। हरी चटनी और प्याज का सलाद भी रखा जाता है। इतना ही नहीं, आप चाहें तो 10 रुपये में एक गिलास रायता भी खा सकते हैं। इस स्टॉल के पास भीड़ को दूर से देखकर आप समझ जाएंगे कि यह जगह वाकई लोकप्रिय है.

सुभाषनगर

पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में निष्ठा स्वीट्स नाम की दुकान काफी मशहूर है। जहां आपको चॉकलेट समोसा खाने को मिलेगा। यह समोसा स्वाद में मीठा होता है, जिसके अंदर चॉकलेट भरी होती है। समोसे की कीमत 25 रुपये है, इस दुकान का नजदीकी मेट्रो स्टेशन सुभाष नगर है।

तिलक नगर

तिलक नगर मेन मार्केट में सरदारजी मोमोज नाम से एक छोटी सी गाड़ी है। यहां आपको चिकन एग कुल्फी खाने को मिलेगी, जो दिल्ली में कहीं नहीं मिलेगी। इसकी कीमत सिर्फ 59 रुपये है। यह स्टॉल शाम 5 बजे से रात 10:30 बजे तक खुला रहता है। इसका निकटतम मेट्रो स्टेशन तिलक नगर मेट्रो स्टेशन है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular