होम / Delhi: तेज हवाओं और बारिश से दिल्‍ली में मचा ग़दर, पुलिस के पास आए 400 से ज्‍यादा कॉल

Delhi: तेज हवाओं और बारिश से दिल्‍ली में मचा ग़दर, पुलिस के पास आए 400 से ज्‍यादा कॉल

• LAST UPDATED : May 11, 2024

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Delhi: शुक्रवार की देर शाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश के साथ मौसम खराब हो गया। इस असुविधाजनक मौसम के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने वाली 9 उड़ानों का गतंव्य परिवर्तित करना पड़ा। हवा की रफ्तार करीब 80 किलोमीटर प्रति घंटे थी, जिसने व्यापक पैमाने पर तबाही मचा दी। तूफान की चपेट में आने से दर्जनों पेड़ों को उखड़ गया और कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा।

हम आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस और अग्निशमन विभाग के पास 500 से भी अधिक कॉल्स आए। मौसम के तांडव की चपेट में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

Delhi: कई विमानों को अन्य स्थानों पर भेजा गया

धूल भरी आंधी और मौसम की अद्भुत मार ने दिल्ली के एयपोर्ट पर लैंड करने वाले कई विमानों को अन्य स्थानों पर भेजने पर मजबूर कर दिया। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली आने वाली कुछ उड़ानों को जयपुर भेज दिया गया। यह समझने में मदद करता है कि मौसम विभाग ने लोगों को अनावश्यक यात्रा से परहेज करने की सलाह दी थी। आईएमडी ने एडवायजरी जारी करते हुए कहा था कि निवासियों को घरों के अंदर ही रहने का आग्रह किया जाता है, और अनावश्यक यात्रा से बचने के लिए उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रुकने का सुझाव दिया गया। आईएमडी ने लोगों को पेड़ों के नीचे खड़े होने से भी बचाव करने की सलाह दी थी।

ट्रैफिक पुलिस हुई थी तैनात

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जनकपुरी बी-2 में एक बड़े पेड़ के टूटने के कारण धरम मार्ग और जनकपुरी की ओर आने-जाने वाले वाहन चालकों के लिए यातायात परामर्श जारी किया है। ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से इन रास्तों का उपयोग करने से बचने को कहा है। तेज हवाओं के चलते शहर के कई इलाकों में पेड़ उखड़ने की घटनाएं दर्ज की गई हैं। मौसम कार्यालय के मुताबिक, शनिवार को भी आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमशः 39 से 29 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

Delhi: 2 लोगों की हुई थी मौत

दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि पेड़ के उखड़ कर गिरने की घटना में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 17 अन्‍य लोगों को मकानों को नुकसान पहुंचने के कारण घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि पेड़ उखड़ने के कारण 152 फोन कॉल्स आई हैं, 55 मकानों के क्षतिग्रस्‍त होने की रिपोर्ट दर्ज की गई है, और 202 बिजली आपूर्ति को बाधित होने की जानकारी भी मिली है। इस साथ ही, दिल्‍ली के आसपास के इलाकों में भी मौसम के तल्‍ख तेवर का असर देखा गया है। शनिवार को भी मौसम में बदलाव की संभावना है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox