होम / Delhi Suicide News: दिल्ली में 11वीं कक्षा के छात्र ने फंदा बनाकर की आत्महत्या, अभिभावकों के लिए चेतावनी

Delhi Suicide News: दिल्ली में 11वीं कक्षा के छात्र ने फंदा बनाकर की आत्महत्या, अभिभावकों के लिए चेतावनी

• LAST UPDATED : July 27, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi Suicide News: दिल्ली के द्वारका में एक स्कूली छात्र द्वारा आत्महत्या की घटना ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। 25 जुलाई को द्वारका के एक निजी स्कूल के छात्रावास में 11वीं कक्षा के 16 वर्षीय छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि छात्र अपने एक सहपाठी के स्कूल छोड़कर विज्ञान में प्रवेश लेने को लेकर परेशान था, और इस बात की जानकारी उसके अभिभावकों को भी थी, लेकिन उन्हें नहीं लगा कि छात्र को मानसिक सहायता की जरूरत है।

अकेलेपन और तनाव के कारण की आत्महत्या

छात्र के पिता ने उसे कला संकाय में पढ़ाई जारी रखने के लिए समझाया था, लेकिन छात्र फिर भी अकेलापन और तनाव महसूस कर रहा था। 25 जुलाई की सुबह करीब छह बजे, उसने बिस्तर की चादर से कपड़े फाड़कर फांसी का फंदा बनाया और आत्महत्या कर ली। घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को देखा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पुलिस ने इस मामले में किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका से इनकार किया है। पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच के आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि आत्महत्या का कारण छात्र की मानसिक स्थिति और अकेलापन था। हालांकि, पुलिस ने इस मामले की पूरी जांच जारी रखी है।

पुलिस ने गड़बड़ी की संभावना को नकारा

यह घटना इस बात को उजागर करती है कि मानसिक स्वास्थ्य और काउंसलिंग की आवश्यकता को गंभीरता से लेने की जरूरत है, खासकर तब जब कोई व्यक्ति तनाव और अकेलेपन का शिकार हो। अभिभावकों, स्कूल प्रशासन और अन्य जिम्मेदार लोगों को चाहिए कि वे छात्रों की मानसिक स्थिति पर ध्यान दें और उन्हें समय-समय पर सहायता प्रदान करें।

Also Read: Delhi Viral News: दिल्ली के अलीपुर में कोबरा के काटने से मजदूर की मौत, कंपनी पर गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox