Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi: स्वाति मालीवाल ने ली राज्यसभा सांसद पद की शपथ, सांसदों के...

Delhi: स्वाति मालीवाल ने ली राज्यसभा सांसद पद की शपथ, सांसदों के निलंबन को लेकर कही यह बात

India News(इंडिया न्यूज),Swati maliwal : दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार (31 जनवरी) को अंतरिम बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही राज्यसभा सदस्यता की शपथ ली। बता दें, शपथ से पहले स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। अंतरिम बजट सत्र की शुरुआत से पहले ‘आप’ की स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘यह बजट ऐसा होना चाहिए जिससे महिलाओं, किसानों, गरीबों, युवाओं और मध्यम वर्ग को भी फायदा हो।’

स्वाति मालीवाल ने कही ये बात

शपथ के बाद स्वाति मालीवाल ने कहा, ”आज मेरे लिए बहुत बड़ा दिन है। आज मैंने शपथ ली कि मेरा जीवन देश के लिए समर्पित होगा… मैं एक कार्यकर्ता हूं और हमेशा एक कार्यकर्ता रहूंगी.” मुद्दों को हमेशा जमीनी स्तर से उठाएं…अगर विपक्ष के सभी सांसद निलंबित हो जाएंगे तो सरकार से सवाल कौन पूछेगा। इसलिए विपक्षी सांसदों को निलंबित करना दुखद बात है।”

कौन हैं स्वाति मालीवाल

मालूम हो, AAP की ओर से राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने वाली स्वाति मालीवाल आप की संस्थापक सदस्य हैं। अन्ना आंदोलन में भी उनकी सक्रिय भूमिका रही है। दिल्ली में AAP की सरकार बनने के बाद स्वाति को वर्ष 2015 में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बनाया गया। 5 साल का कार्यकाल बीतने के बाद उनको सरकार ने दोबारा जिम्मेदारी दी। अध्यक्ष होने के दौरान देर रात सड़क पर उतरकर उन्होंने महिला सुरक्षा की पड़ताल की और दिल्ली पुलिस को कई बार कटघरे में खड़ा किया। बतौर प्रेसिडेंट उन्होंने एसिड अटैक, यौन उत्पीड़न और महिला सुरक्षा जैसे गंभीर मुद्दों का समाधान निकालने के लिए सकारात्मक पहल की।

ALSO READ ; डेंगू को लेकर चलेगा अभियान, अस्पताल होंगे तैयार: सौरभ भारद्वाज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular