Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi: हाईवे पर लूट मचाने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार, लिफ्ट के...

गिरफ्त में आए बदमाशों ने बताया कि वे लोग ज्यादातर अकेले पैदल और गाड़ियों में चल रहे यात्रियों को निशाना बनाते थे. वे लिफ्ट देने के नाम पर लूटपाट किया करते थे, अगर लिफ्ट के नाम पर कोई नहीं रुक रहा तो उसे जबरन रुकाते थे. 

India News (इंडिया न्यूज़): दिल्ली में क्राइम का रफ्तार कम नहीं रहा. मर्डर से लेकर छीना-झपटी केो मामलें सामने आते रहते है. इस बीच दिल्ली पुलिस को एक बहुत बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात हाईवे लुटेरों का गिरोह डी-7 के सरगना सहित 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान अफसरून, शावेज और रहीम उर्फ लंगड़ा के रूप में कई गई है.

पुलिस के तरफ से गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से एक पिस्तौल, दो बैग और दो कार बरामद की है. आपको बता दें कि जिन बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया उनके उपर पहले से दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और हरियाणा में केस दर्ज है. इस गिरोह का सरगना रहीम उर्फ लंगड़ा है. गिरफ्त में आए बदमाशों ने बताया कि वे लोग ज्यादातर अकेले पैदल और गाड़ियों में चल रहे यात्रियों को निशाना बनाते थे. वे लिफ्ट देने के नाम पर लूटपाट किया करते थे, अगर लिफ्ट के नाम पर कोई नहीं रुक रहा तो उसे जबरन रुकाते थे.

साउथ वेस्ट दिल्ली डिस्ट्रिक डीसीपी मनोज सी ने बताया कि 28 अप्रैल को वसंतकुंज नॉर्थ और वसंतकुंज साऊथ थाना पुलिस को दो लूट की शिकायतें मिली थी. दोनों मामलों में आरोपियों ने हाईवे पर लोगों को शिकार बनाया था. आरोपियों ने आधा घंटे के दौरान एक दवा कंपनी के मैनेजर और गुरुग्राम के कारोबारी को लूटा था. उन्होंने गाड़ी, सामान, मोबाइल व पैसे लूटने के साथ ही विरोध करने पर पीड़ितों को पिटाई भी की थी.

यह भी पढ़े- भाजपा को झटका….कांग्रेस का कर्नाटका, देखें अब तक किसको कितनी सीटें

दोनों मामलों में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने इस गाड़ी की जानकारी जुटाई और गिरोह के दो सदस्यों अफसरून और शावेज की पहचान कर ली. पुलिस ने 29 अप्रैल को दोनों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों से पूछताछ के बाद गिरोह के सरगना रहीम उर्फ लंगड़ा को 11 मई को गिरफ्तार किया गया. रहीम के पास से गुरुग्राम के कारोबारी से लूटी कार भी बरामद हुई है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular