Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi Today's Weather: कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, IMD ने जारी...

Delhi Today's Weather: कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Today’s Weather: राजधानी दिल्ली बुधवार के सुबह- सुबह कोहरे की चादर में लिपटी नजर आ रही है। बता दे कि बुधवार यानी आज 27 दिसंबर के दिन दिल्ली स्मॉग की चादर में लिपटी नजर आई। धुंध के कारण वाहन चालक अपने वाहनों की सभी इंडिकेटर लाइटें जलाते नजर आए। दिल्ली और नोएडा की सड़कों पर गाड़ियां रेंगती नजर आईं। लोग पूरी सावधानी के साथ सड़कों पर वाहन चलाते दिखे। इतना ही नहीं दिल्ली की सड़कों पर गाड़ियां जुगनुओं से जगमगाती नजर आईं।

कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली (Delhi Today’s Weather)

दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फ़रीदाबाद और आसपास के शहरों में घने कोहरे को देखते हुए भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों ने लोगों को घर से निकलते वक्त सावधानी बरतने की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने कहा कि जरूरी होने पर ही घर से निकलें। अगर आप सड़कों पर गाड़ी चला रहे हैं तो पूरी तरह सावधान रहें। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बुधवार सुबह कोहरा छाया रहेगा। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना है। दिल्ली में घने कोहरे के कारण दृश्यता काफी कम रहने की आशंका है। अनुमान है कि कोहनी का प्रभाव नए साल के आगमन यानी 1 जनवरी 2024 तक रहेगा।

इन इलाकों में विजिबिलिटी बहुत कम 

दिल्ली के द्वारका, नजफगढ़, पालम एयरपोर्ट, आईजीआई एयरपोर्ट, महिपालपुर, दिल्ली कैंट, घोला कुआं, बसंत कुंज, हौज खास, इंडिया गेट, चिराग दिल्ली, महरौली, ओखला, शाहीन बाग, कालिंदी कुंज, मोती बाग, आरके पुरम, सरोजिनी नगर, साउथ के सफदरजंग एयरपोर्ट में सड़कों पर डिवाइडर भी नजर नहीं आ रहे थे, सड़क के दोनों किनारे साफ नजर नहीं आने के कारण गाड़ी चलाना मुश्किल हो रहा था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular