होम / Delhi Today’s Weather: दिल्ली के मौसम ने ली करवट, जानें क्या है आज की लेटेस्ट अपडेट

Delhi Today’s Weather: दिल्ली के मौसम ने ली करवट, जानें क्या है आज की लेटेस्ट अपडेट

• LAST UPDATED : November 2, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Today’s Weather: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। बुधवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। इसके बाद दिल्ली में हल्की बारिश और आंधी आने की संभावना है। मंगलवार को भी दिल्ली में बादल छाए रहें। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की मौसम विज्ञानी सोमा सेन ने बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। ऐसे में बारिश और हल्की गर्जना की संभावना है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। दिल्ली में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, इसलिए हल्की आंधी और हल्की बारिश की भी संभावना है। मंगलवार को हल्के बादल छाए रहें, जबकि गुरूवार से दिनभर आसमान साफ रहेगा।

आज के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय धुंधली दृष्टि संभव है। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है। 2 नंबवर को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रह सकता है। इसके बाद दिन में हल्की गर्मी बढ़ेगी। 1 से 4 नंबवर तक अधिकतम तापमान 29 से 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री के आसपास रहेगा। सुबह-शाम उड़ानों की रफ्तार कम हो गई है। सुबह के समय हवाई जहाज की गति लगभग 6 से 8 किलोमीटर होती है। आने वाले दिनों में यह और भी कम हो सकता है।

बुधवार को कैसा रहा मौसम का हाल

मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। वहीं, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) मध्यम श्रेणी में रहा। मौसम विभाग ने दिन के दौरान दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी की भविष्यवाणी की थी। मंगलवार की सुबह शहर की सापेक्ष आर्द्रता 67 प्रतिशत और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 300 दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़े: Happy Birthday Shahrukh Khan:शाहरुख खान से किस-किसकी हुई लड़ाई, क्या रही वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox