होम / Delhi Today’s Weather Update: दिल्ली के लोगों को सता रही है उमस वाली गर्मी, जानिए IMD की आज के मौसम की अपडेट

Delhi Today’s Weather Update: दिल्ली के लोगों को सता रही है उमस वाली गर्मी, जानिए IMD की आज के मौसम की अपडेट

• LAST UPDATED : August 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Today’s Weather Update: दिल्ली में पिछले दिन हवाओं की वजह से शाम को लोगों को गर्मी से काफी राहत देखने को मिली। आज दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है, लेकिन इससे गर्मी से उतना राहत की सम्भावना देखने को नहीं मिलेगी। बीते कुछ दिनों से तापमान काफि बढ़ने की तगार पर है। आए दिन तापमान बढ़तो ही जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अभी मौसम में कोई परिवरतन देखने को नहीं मिल सकती है।

आज का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार रविवार यानि आज का अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक रहेगा, तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान लगाया गया है। हवा की गति 20 से 30 किमी प्रति घंटे तक रहने की संभावना है।

इन राज्य में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों को बारिश के लिए अलर्ट किया है। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh weather ) में मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा IMD ने चार राज्यों उत्तराखंड ( Uttarakhand Weather ), हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh Weather ), पंजाब ( Punjab Weather ) और हरियाणा ( Haryana Weather ) में 10 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

हवा रहेगी साफ

मौसम विभाग कि मानें तो हवा लगातार साफ बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार शनिवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 101 तक का रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक वायु गुणवत्ता इसी के आसपास रहेगी।

इसे भी पढ़े:Asia Cup 2023: ये 3 टीम ही जीत पाई हैं एशिया कप का खिताब,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox