Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Today's Weather: दिल्ली एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Today’s Weather: सोमवार का दिन मौसम के लिहाज से दिल्‍ली-NCR के लिए फिर सुहाना रहा। दिनभर सूरज की आंख मिचौली चलती रही और लोगों को गर्मी नहीं झेलनी पड़ी। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने दिल्‍ली-एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। वहीं दिल्‍ली में हवा की गुणवत्ता भी बेहतरीन बनी हुई है। सोमवार सुबह 10 बजे यहां एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI) 10 रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली में आज के मौसम का हाल 

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 12 सितंबर मंगलवार को बादल छाए रहेंगे। वहीं दिल्ली में आयोजित जी20 समिट में बारिश बाधा बन सकती है। दरअसल मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 12 और 13 सितंबर के दिन दिल्ली व आसपास के इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने समिट को लेकर अलग से वेबसाइट और पेज तैयार किया है जिसपर लगातार मौसम संबंधी जानकारियों को साझा किया जा रहा है। बता दें कि राजधानी दिल्ली मे शनिवार को आधिकतम तापमान 36-38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26-28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। आज सुबह से ही दिल्ली में तेज बारिश देखने को मिल रही है और यह बारिश 12 सितंबर तक रहने काी अनुमान लगाया गया है।

अगले 4 दिन इन राज्‍यों में भारी बारिश

वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने अगले 3-4 दिनों के लिए कुछ राज्‍यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार छत्तीसगढ़ में 15 सितंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं असम और मेघालय में 12 सितंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। ओडिशा की अगर बात करें तो राज्‍य में 13 से 15 सितंबर के बीच भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। तटीय आंध्र प्रदेश में 11 सितंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में 11 सितंबर को भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है।

इसे भी पढ़े:चेहरे के दाग-धब्बों से हैं परेशान, इन उपायों से पाएं छुटकारा

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular