Monday, July 15, 2024
HomeDelhiDelhi Tourism: दिल्ली को मिली 47 महत्त्व ट्रेन, 71 रेलवे स्टेशनों का...

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Tourism: यात्रियों की सुविधा को नजर में रखते हुए रेलवे नेटवर्क और स्टेशनों को संपूर्ण करने का काम जारी है। आम यात्रियों को सुविधा को ध्यान में रखते हुए पर्व त्योहार और गर्मी की छुट्टियों में विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की जाएगी। रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं पर ध्यान दिया जा रहा है। यात्रियों की सुविधा को नजर में रखते हुए रेलवे नेटवर्क और स्टेशनों को संपूर्ण करने का काम जारी है। उत्तर रेलवे से इस साल रामायण यात्रा गुरु गृपा बुद्धिस्ट सर्किट नार्थ-ईस्ट डिस्कवरी बाबा साहब आंबेडकर यात्रा सहित 47 भारत गौरव ट्रेनें चलाई जा चुकी है। अब और भी बहुत सी ऐसे ट्रेनें चलाने की योजना बनाई जा रही है।

मुख्यालय बड़ौदा हाउस में ये अधिकारी रहे शामिल

उत्तर रेलवे के मुख्यालय बड़ौदा हाउस में आयोजित किया गया स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रमुख विभागाध्यक्ष, अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी, उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष सन्नीति चौधुरी समेत दुसरे लोग भी शामिल थे। इस मौके पर बीसी शर्मा, सोमनाथ मलिक, सोनिया शर्मा सहित अन्य कर्मचारी नेता शामिल थे। बता दे कि स्वतंत्रता दिवस पर नेशनल फेडरेशन आफ रेलवेमैन द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस में महामंत्री डॉ. एम राघवैय्या ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया

रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का हाल

उत्तर रेलवे के मुख्यालय बड़ौदा हाउस में आयोजित किया गया स्वतंत्रता दिवस के समारोह में महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने तिरंगा फहराया और कुछ बाते भी बोली उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए कई कदम उठाए गए हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए इस साल लगभग 1311 ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनें चलाई गई हैं। कांवड़ मेला के लिए सहारनपुर-पुरानी दिल्ली एमईएमयू को हरिद्वार तक आवर्धन दिया गया है। रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास योजना के अंतर्गत उत्तर रेलवे के 71 रेलवे स्टेशनों का प्रगति किया जा रहा है। इस साल की पहले तीन महीनों में यात्री किराया से 2181.93 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। उत्तर रेलवे ने पिछले वित्तीय वर्ष में राजस्व के रूप में 21523 करोड़ रुपये कमाया गया है।

इसे भी पढ़े:Delhi Service Bill: दिल्ली सर्विस बिल पर CM Kejriwal, बोले- “दिल्ली को हर हाल में दिलाएंगे लोकतांत्रिक अधिकार”

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular