होम / Delhi Traffic Advisory: दशहरा पर दिल्ली की इन सड़कों से बचें, पढ़िए ट्रैफिक पुलिस की सलाह

Delhi Traffic Advisory: दशहरा पर दिल्ली की इन सड़कों से बचें, पढ़िए ट्रैफिक पुलिस की सलाह

• LAST UPDATED : October 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Traffic Advisory: राजधानी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में दशहरे को लेकर 24 अक्टूबर यानी मंगलवार को यातायात प्रभावित होने वाली है। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। मंगलवार को रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतलों का दहन किया जाएगा। दिल्ली पुलिस का कहना है कि रावण दहन समारोह में लोगों की भारी भीड़ रहने का अनुमान है। इसे ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम स्थल के आसपास ट्रैफिक पुलिस की ओर से व्यापक बंदोबस्त किए जाएंगे।

इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने की अपील की है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, लव-कुश रामलीला समिति, श्री धार्मिक लीला समिति और नव श्री धार्मिक लीला समिति द्वारा माधव दास पार्क और लाल किले के सामने कार्यक्रम स्थलों पर मंगलवार को पुतलों का दहन किया जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए शाम 4 बजे के बाद सुभाष मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद की जा सकती है।

यातायात परिवर्तन बिंदु

  • यदि नेताजी सुभाष मार्ग पर यातायात दबाव बढ़ जाता है तो दरियागंज से नेताजी सुभाष मार्ग पर आने वाले यातायात को निषाद राज मार्ग की ओर मोड़ा जाएगा।
  • छत्ता रेल से लाल किले की ओर आने वाले यातायात को नेताजी सुभाष मार्ग पर यातायात दबाव होने की स्थिति में सलीमगढ़ बाईपास और महात्मा गांधी मार्ग (रिंग रोड) पर डायवर्ट किया जाएगा।
  • लाल किले के सामने यातायात की स्थिति को ध्यान में रखते हुए माल वाहक वाहनों और बसों को उपरोक्त अनुसार डायवर्जन की योजना बनाई जाएगी।
  • आगंतुकों को राम लीला स्थल तक पहुंचने के लिए मेट्रो का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। निकटतम मेट्रो स्टेशन वायलेट लाइन पर लाल किला और जामा मस्जिद और येलो लाइन पर चांदनी चौक और चावड़ी बाजार हैं।

इसे भी पढ़े: Ravan Dahan Time in Delhi: दशहरे पर देखना है रावण दहन तो ये हैं…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox