Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic Advisory: नए साल से पहले जान लें दिल्ली का ये...

Delhi Traffic Advisory: नए साल से पहले जान लें दिल्ली का ये ट्रैफिक रूट प्लान, भूलकर भी न जाएं इन रास्ते

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस नए साल की पूर्व संध्या पर वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए 2,500 पुलिसकर्मी तैनात करेगी और नशे में गाड़ी चलाने पर अंकुश लगाने के लिए 250 टीमें तैनात करेगी। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, हौज खास, साउथ एक्सटेंशन और अन्य भीड़-भाड़ वाली जगहों पर पुलिस अतिरिक्त निगरानी रखेगी। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने की संभावना है, वहां पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये जायेंगे और उसी के अनुरूप यातायात का प्रबंधन किया जाएगा।

स्टंट ड्राइविंग बर्दाश्त नहीं (Delhi Traffic Advisory)

एस.एस.यादव ने कहा कि खतरनाक और ‘स्टंट ड्राइविंग’ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि वाहन गलत तरीके से पार्क किए गए पाए गए तो उन्हें वहां से खींच लिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, उल्लंघन करने वालों को पकड़ने के लिए एक विशेष अभियान के तहत पूरी दिल्ली में ‘गुप्त’ कैमरे लगाए जाएंगे। पुलिस ने गुरुवार को एक यातायात परामर्श जारी किया कि नए साल की पूर्व संध्या पर लोग रेस्तरां, मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जुटेंगे, जिससे सड़कों पर भीड़भाड़ हो सकती है। उन्होंने कहा कि कनॉट प्लेट, लाजपत नगर, सेंट्रल मार्केट, क्राउन प्लाजा होटल नेहरू प्लेस, डिफेंस कॉलोनी क्लब, आईएनए मार्केट, साउथ एक्सटेंशन मार्केट, हौज खास विलेज, कुतुब मीनार, द्वारका में वेगास मॉल, राजौरी गार्डन, नेताजी सुभाष प्लेस, हडसन लेन में भारी भीड़ जुटने की संभावना है।

कई सड़कों पर वाहनों के प्रवेश पर रोक

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि रविवार रात 8 बजे से नए साल का जश्न खत्म होने तक, मंडी हाउस, बंगाली मार्केट, रंजीत सिंह फ्लाईओवर के नॉर्थ एसेंट, मिंटो रोड, चेम्सफोर्ड रोड (मुंजे चौक के पास), आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्त मार्ग चौराहा। गोल मार्केट जीपीओ, पटेल चौक, केजी मार्ग, फिरोज शाह रोड चौराहा, जय सिंह रोड-बंगला साहिब लेन और विंडसन प्लेस से आगे, वाहनों को कनॉट प्लेस की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि रविवार रात आठ बजे के बाद वैध पास वाले वाहनों को छोड़कर कनॉट प्लेस के ‘आंतरिक’, ‘मध्य’ और ‘बाहरी’ सर्कल में किसी भी यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन रास्तों पर जाने से भी आपको बचना होगा

पुलिस ने कहा कि दक्षिण दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले लोग राम मनोहर लोहिया पार्क स्ट्रीट-मंदिर मार्ग-रानी झांसी मार्ग-झंडेवाला-देशबंधु गुप्ता मार्ग, जीपीओ-काली बाड़ी मार्ग-मंदिर मार्ग-रानी झांसी रोड-झंडेवाला-देशबंधु गुप्ता रोड आदि जैसे वैकल्पिक मार्ग ले सकते हैं। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर यातायात अप्रभावित रहेगा। एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्रियों को नजफगढ़ रोड (द्वारका मोड़ से जखीरा फ्लाईओवर तक) और आउटर रिंग रोड (जनकपुरी से पीरागढ़ी तक) से बचना चाहिए।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular