होम / Delhi Traffic Advisory: 26 जनवरी को बंद रहेंगी दिल्ली ये सड़कें, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: 26 जनवरी को बंद रहेंगी दिल्ली ये सड़कें, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

• LAST UPDATED : January 25, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह के सुचारू संचालन के लिए यातायात व्यवस्था और प्रतिबंधों के संबंध में एक यातायात सलाह जारी की। इसके मुताबिक, गणतंत्र दिवस परेड शुक्रवार सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होगी और लाल किला मैदान की ओर बढ़ेगी। संबंधित समारोह सुबह 9.30 बजे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, इंडिया गेट पर आयोजित किया जाएगा। परेड मार्ग पर व्यापक यातायात व्यवस्था और प्रतिबंध होंगे। परेड विजय चौक, दत्ता पथ, सी-हेक्सागन, सुभाष चंद्र बोस गोल चक्कर, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग से होकर गुजरेगी और लाल किला पहुंचेगी।

ये सड़कें रहेंगी बंद (Delhi Traffic Advisory)

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि बुधवार रात 10 बजे से परेड खत्म होने तक वाहनों को ड्यूटी पथ, जनपथ, मान सिंह रोड पर रफी मार्ग पार करने की अनुमति नहीं है। इसमें कहा गया है कि सी-हेक्सागन-इंडिया गेट गुरुवार सुबह 9.15 बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा। इसमें कहा गया है कि गुरुवार सुबह 10.30 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं होगी। परेड की स्थिति के आधार पर ही यातायात को पार करने की अनुमति दी जाएगी। यातायात परामर्श में वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए हैं जिनका वाहन चालक अनुसरण कर सकते हैं।

 गैर-पारंपरिक उड़ानों पर 15 फरवरी तक रोक

यातायात परामर्श में वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए हैं जिनका वाहन चालक अनुसरण कर सकते हैं। इसमें गैर-पारंपरिक उड़ान जैसे पैराग्लाइडर, पैरामोटर, मानव रहित हवाई वाहन (ड्रोन), अल्ट्रालाइट क्राफ्ट, रिमोट पायलट वाहन, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के क्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर (चार रोटर वाले मानव रहित हेलीकॉप्टर) या विमान से पैरा जंपिंग के बारे में कहा गया है। गतिविधियाँ 15 फरवरी तक प्रतिबंधित हैं। गुरुवार रात 11 बजे से परेड समाप्त होने तक किसी भी भारी परिवहन/हल्के माल वाहनों को अन्य राज्यों से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन रेलवे स्टेशनों की पार्किंग बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि 25 जनवरी को रात 8 बजे से 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आनंद विहार रेलवे स्टेशन की पार्किंग में वाहनों की पार्किंग की अनुमति नहीं है। सभी को सलाह दी जाती है सार्वजनिक परिवहन वाहनों का उपयोग करना। यात्रियों के उपयोग के लिए रेलवे स्टेशनों के बाहर पिक-अप और ड्रॉप वाहन उपलब्ध होंगे।

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

वहीं, दिल्ली से सटे हरियाणा की गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने भी गणतंत्र दिवस पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। तदनुसार, सभी माल वाहन ट्रांसपोर्टरों को सूचित किया गया है कि 25 जनवरी को शाम 5 बजे से 26 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे तक मध्यम और भारी माल वाहनों को गुरुग्राम और दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस उपायुक्त (यातायात) वीरेंद्र विज ने बुधवार को जिले के सभी जोनल अधिकारियों, यातायात निरीक्षकों और यातायात थाना प्रभारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए।

इसे भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox