होम / Delhi Traffic Advisory: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में जारी किया गया ट्रैफिक एडवाइजरी, जानिए किन रास्तों पर लगी रोक

Delhi Traffic Advisory: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में जारी किया गया ट्रैफिक एडवाइजरी, जानिए किन रास्तों पर लगी रोक

• LAST UPDATED : August 15, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में 77वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के कई इलाकों में यातायात पर रोक लगा दिया गया। बता दे कि कई इलाकों के वाहनों का जांच किया जाएगा। 15 अगस्त के दिन लालकिला में सुरक्षा-व्यवस्था को कड़ी कर दिया गया है, ताकि कोई आंतकी हमला न हो जाए और लोगों को कम परेशानियों का सामना करना पड़े। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दिया गया है। दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 14 अगस्त की रात 10 से 15 अगस्त तक सुबह 11 बजे तक यातायात पर रोक लगाया गया है।

एडवाइजरी में यह कहा गया है, “जिन वाहनों पर रिहर्सल के लिए पार्किंग लेबल नहीं है। वह सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जे एल नेहरू मार्ग, निज़ामुद्दीन खट्टा और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड और निज़ामुद्दीन खट्टा से सलीमगढ़ बाईपास के माध्यम से आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक बाहरी रिंग रोड से बच सकते हैं।”

15 अगस्त को यह रास्ते रहेंगे बंद

यातायात एडवाइजरी के अनुसार, 15 अगस्त को लाल किला के आसपास के रास्ते  4 बजे से लेकर पूर्वाह्न 10 बजे तक बंद रहेंगे। बता दे कि दिल्ली के यह कुछ इलाकें है जिसमें यातायात को बंद कर दिया गया है, जैसे कि निशाद राज मार्ग, चांदनी चौक रोड, लोथियन रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, एस्प्लेनेड रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आई पी फ्लाईओवर, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड के रास्तों को बंद किया गया है। बता दे कि आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों का प्रवेश को भी बंद कर दिया गया है।

सभी वाहनों को नहीं मिल सकेगी एंट्री

यातायात पुलिस के एक आयुक्त सुरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि बार्डर पर जांच के अलावा लाल किले के आसपास के इलाके और नई दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात रहेगा, लेकिन इन इलाकों में आने-जाने वाले वाहनों का जांच किया जाएगा और सभी वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

उत्तर से दक्षिण दिल्ली जाने के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

  • अरबिंदो मार्ग
  • सफदरजंग रोड
  • कमल अतातुर्क मार्ग
  • कौटिल्य मार्ग
  • मदर टेरेसा क्रिसेंट
  • पार्क स्ट्रीट
  • मंदिर मार्ग
  • रानी झांसी रोड

3 हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे यातायात की व्यवस्था

उन्होंने बताया कि दिल्ली में लगभग 3,000 पुलिसकर्मी तैनात किया गया है। सभी पुलिसकर्मी सड़क पर यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के साथ ही यह सुनिश्चित करेंगे कि लोग अपने वाहन सही जगह पर पार्क करें और इसके कारण किसी प्रकार की दिक्कत न हो।  पार्किंग का उल्घन करने वालों का चालान काटा जाएगा।

इसे भी पढ़े:Delhi Metro: IRCTC का बड़ा फैसला अब पोर्टल से भी मिलेगी दिल्ली मेट्रो का क्यूआर कोड टिकट, जानिए कैसे कर सकते है एडवान्स में…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox