Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic Advisory: गणतंत्र दिवस को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी की...

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए कई सड़क मार्ग बंद किए गए हैं और रूट डायवर्जन किया गया है। इसी के साथ दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने भी विशेष इंतजाम किए हैं। बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड के साथ ही लाल किले पर भारत पर्व भी आयोजित होने जा रहा है, जो 26 से 31 जनवरी तक चलेगा। ऐसे में कुछ रास्तों को बदला गया है। दिल्ली पुलिस ने कल यानी 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है।

आज से ये रास्ते रहेंगे बंद

एडवाइजरी में बताया गया है कि गणतंत्र दिवस की परेड सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होकर लाल किले की तरफ जाएगी। ये परेड कार्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, सुभाष चंद्र बोस गोलचक्कर, तिलक मार्ग और बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग और लाल किले से होते हुए गुजरेगी। ऐसे में एडवाइजरी के मुताबिक, 25 जनवरी शाम 6 बजे से 26 जनवरी को परेड खत्म होने तक कर्तव्यपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक किसी भी तरह के ट्रैफिक की अनुमति नहीं होगी। बुधवार यानी आज रात 10 बजे से 26 जनवरी को परेड खत्म होने तक  रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड और कर्तव्यपथ पर किसी भी तरह का क्रॉस-ट्रैफिक नहीं होगा।

26 जनवरी को 9.15 बजे से ये मार्ग बंद

गुरुवार को सुबह 9.15 बजे से “सी”-हेक्सागन-इंडिया गेट परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा। इसी के साथ गुरुवार को सुबह 10.30 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं से यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी। परेड की आवाजाही के आधार पर ही क्रॉस-ट्रैफिक की अनुमति मिलेगी।

इन मार्गों से जा सकते हैं यात्री

  • एडवाइजरी के मुताबिक, मंदिर मार्ग की तरफ जाने के लिए यात्री मदरसा, लोधी रोड टी-पॉइंट से अरबिंदो मार्ग, एम्स चौक, रिंग रोड-धौला कुआं वंदे मातरम मार्ग और शंकर रोड से जा सकते हैं।
  • वहीं, दक्षिण दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले लोग धौला कुआं, वंदे मातरम मार्ग, पंचकुइयां रोड, कनॉट प्लेस आउटर सर्कल, पहाड़गंज की ओर चेम्सफोर्ड रोड या अजमेरी गेट की तरफ मिंटो रोड और भवभूति मार्ग से जा सकेंगे।
  • पूर्वी दिल्ली से आईएसबीटी पुल, रानी झांसी फ्लाईओवर, झंडेवालान गोलचक्कर, डीबी गुप्ता रोड, शीला सिनेमा रोड, पहाड़गंज ब्रिज होते हुए बुलेवार्ड रोड पर जाकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं।
  • इसके अलावा दक्षिण दिल्ली से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए लोग रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, राजघाट, चौक यमुना बाजार, एसपी मुखर्जी मार्ग, छत्ता रेल और कौड़िया ब्रिज से जा सकते हैं।

ये रूट्स होंगे डायवर्ट

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पर्यटन मंत्रालय ‘भारत पर्व’ का आयोजन कर रहा है। ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि दिल्ली गेट, हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), छत्ता रेल चौक, शांति वन, टी-प्वाइंट सुभाष मार्ग और जीपीओ (कश्मीरी गेट) से ट्रैफिक डायवर्ट हो जाएगा। इसके अलावा नेताजी सुभाष मार्ग, निषाद राज मार्ग, लोथियां रोड (जीपीओ से छत्ता रेल चौक तक), श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग (हनुमान मंदिर से छत्ता रेल चौक तक) पर यातायात प्रतिबंध/नियमन/डायवर्जन करने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें: मेयर चुने बिना ही MCD सदन की कार्यवाही स्थगित, जनता को हो रहा नुकसान

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular