Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic Challan: एक अक्टूबर से गाड़ियों में ये सर्टिफिकेट रखना है...

Delhi Traffic Challan:

नई दिल्ली। दिल्ली में बारिश होने के बावजूद भी प्रदूषण स्तर में गिरावट नहीं हो पा रही है और लगातार बढ़ते इस प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली-एनसीआर में 1 अक्टूबर से ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान यानी GRAP को लागू किया जा रहा है। ऐसे में इस बात की खास ख्याल रखा जाएगा कि वाहनों से निकलने वाले धुएं को रोका जा सके। यदि आपने अपनी गाड़ी का प्रदूषण जांच नहीं कराया है या आपके पास वैलिड पीयूसी नहीं है तो आप उसे इसी हफ्ते भर में बनवा लें, वरना आपको 1 अक्तूबर से कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

इतने हाजार का काटेगा चालान

इस बात पर चर्चा करते हुए ट्रांसपोर्ट विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर नवलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अगर किसी का वैध पीयूसी नहीं होगा तो उस पर 10 हजार का चालान काटा जाएगा। वहीं जिन लोगो ने लंबे समय से अपनी गाड़ी का पॉल्यूशन जांच नहीं करवाया है उनकी संख्या 15 हजार हैं और उन्हें ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया है। साथ ही इन लोगों को चेतावनी दी गई है कि अगर 15 दिनों के अंदर गाड़ी की पॉल्यूशन जांच नहीं करवाते हैं तो उन पर 10 हजार रूपये के चालान काटा जाएगा।

10 साल पुरानी गाड़ियों पर लिया जाएगा ये एक्शन

सपोर्ट विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर ने आगे कहा कि जिन्होंने अपनी 10 साल पुरानी डीजल और 15 साल पुरानी पेट्रोल गाडियां अभी तक स्क्रैप नहीं करवाई हैं। उन पर भी सख्त कारवाई की जाएगी इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट विभाग की टीमें ऐसी गाड़ियां को सड़क पर चलने नहीं देंगी और अगर ऐसी गाड़ियां सार्वजनिक पार्किंग में खड़ी मिलती हैं तो उसे वहां से उठाकर स्क्रैप के लिए भेज दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular