Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic: दिल्ली में जी-20 के कारण लग रहा है लंबा जाम...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Traffic: 8 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक देश की राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है। आयोजन को सफल बनाने के लिए सरकार जी जान से जुटी है। दुनियाभर के नेता भारत की अध्यक्षता में होने जा रहे G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजधानी में होंगे।जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। प्रगति मैदान में बने नवनिर्मित भारत मंडपम में 9-10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इसमें कई देशों के मेहमान भाग लेंगे। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन कर लोगों को नियमों को फॉलो करने की सलाह दी है।

लग रहा है लंबा जाम

जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के कारण एनएच-9, विकास मार्ग व आइटीओ रिंग रोड समेत नई दिल्ली जिले में विगत कई दिनों से भीषण जाम लगने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 10 मिनट की दूरी तय करने में करीब दो घंटे का समय लग रहा है। हर दिन जी-20 के मद्देनजर सुबह से रात तक सुरक्षा अभ्यास किए जाने, व वीवीआइपी रूटों के कारण भीषण जाम लग रहा है। सोमवार को भी एनएच 9, रिंग रोड व विकास मार्ग पर सुबह से दोपहर तक भीषण जाम लगा रहा। मंगलवार को जाम एनएच 9 पर यूपी गेट से ही शुरू हुआ जाम आइपी पार्क तक लगा रहा। इस दौरान बड़ी संख्या में एंबुलेंस भी फंसी रही। यूपी गेट से एनएच होकर रिंग रोड पर आने पर यहां भी भीषण जाम देखने को मिला।

मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर पाबंदी

7 सितंबर से 10 सितंबर तक हर छोटे-बड़े मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर पाबंदी रहने के कारण बड़ी संख्या में मालवाहक वाहन गुजरते देखे गए, जिससे रिंग रोड पर जाम लगा रहा।

इसे भी पढ़े:central government parliament: भाजपा इंडिया गठबंधन से भयभीत है, गठबंधन का नाम अगर भारत रख दे तो क्या भाजपा फिर बदल देगी देश का…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular