Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic Jam: मरम्मत कार्यों के वजह से दिल्ली में भीषण जाम,...

Delhi Traffic Jam: मरम्मत कार्यों के वजह से दिल्ली में भीषण जाम, जानिए प्रभावित रास्तों की लिस्ट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Traffic Jam: हनुमान सेतु के पास और कश्मीरी गेट इंटर-स्टेट बस टर्मिनल के निकट ट्रैफिक जाम का खतरा बना हुआ है। मध्य और उत्तर दिल्ली क्षेत्रों में यह जाम दो महीने तक बना रहेगा। इस समय वहां हो रहे संरक्षण कार्यों के कारण दिल्ली के मध्य और उत्तरी क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न होगी। साथ ही, पश्चिमी दिल्ली के नरैना फ्लायओवर पर भी मरम्मत का काम चल रहा है, जिससे यहां के यातायात परेशान हो रहा है। यह फ्लायओवर शुक्रवार से 15 दिनों के लिए आंशिक रूप से बंद है।

Delhi Traffic Jam: दो महीने तक रहेगी दिक्कत

दिल्ली के यातायात में अब और भी ज़ादा मुश्किलें बढ़ रही है। इसकी वजह है शहर में चल रहे मरम्मत कार्य। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को निर्देश जारी किए हैं, लेकिन कुछ महीने तक मुख्य सड़कों का बंद होने की उम्मीद है, जिससे आगे भी यातायात में तकलीफें हो सकती हैं। कश्मीरी गेट इंटर-स्टेट बस टर्मिनल के पास स्थित हनुमान सेतु के पास, किये जा रहे निर्माण कार्यों के कारण मध्य और उत्तरी दिल्ली में यातायात जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इस निर्माण कार्य के अंतर्गत ब्रिज के संरक्षण के लिए दो महीने तक काम जारी रहेगा।

साथ ही, पश्चिमी दिल्ली में नरैना फ्लायओवर के निर्माण कार्यों की वजह से भी यातायात प्रभावित हो रहा है। इस फ्लायओवर का भागवान शुक्रवार से 15 दिनों के लिए आंशिक रूप से बंद किया गया है। हम आपको बता दें कि हनुमान सेतु के पास काम शनिवार को शुरू हुआ, मंगी पुल के नीचे हनुमान मंदिर की ओर जाने वाले अत्यंत दाहिने लेन को बंद कर दिया गया, जिससे मंदिर के पास ट्रैफिक बढ़ गया।

Delhi Traffic Jam: इस जगह आ रही है ट्रैफिक की दिक्कत

हनुमान मंदिर फ्लायओवर से पहले मंगी पुल, जो कश्मीरी गेट इंटर-स्टेट बस टर्मिनल के प्रवेश तक जुड़ता है, दिन-प्रतिदिन बढ़ती हुई यात्रा के कारण बड़े पैमाने पर ट्रैफिक बना रहता है, हालांकि सड़क की चौड़ाई क्षमता में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह पुल लाल किले और सलीमगढ़ किले के बीच जुड़ने का काम करता है। एक यातायात अधिकारी ने कहा कि चल रहे मरम्मत कार्य के कारण दो लेन बंद किए गए हैं, जिससे सलीमगढ़ बाईपास, गीता कॉलोनी फ्लायओवर, शांतिवन क्रॉसिंग और आस-पास के क्षेत्रों से ट्रैफिक प्रभावित हुआ।

भूल के भी न जाए इन रास्तों पर

  • निगमबोध घाट यू-टर्न शाम के समय अस्थायी रूप से बंद रहेगा, ताकि कश्मीरी गेट क्षेत्र में भीड़ को कम किया जा सके। निगमबोध घाट यू-टर्न के बंद होने के चलते नए यातायात परीक्षण को लागू किया जा रहा है, जिससे कश्मीरी गेट के आस-पास की भीड़ को कम किया जा सके।
  • पीडब्ल्यूडी विभाग नारायणा फ्लायओवर का मरम्मत कार्य चल रहा है और पुंजाबी बाग में एक नया फ्लायओवर बन रहा है। पुंजाबी बाग में निर्माण कार्य के लिए विकल्पिक रास्तों का उपयोग किया जा रहा है।
  • भारत दर्शन पार्क के आस-पास उपनगरीय और अंडरग्राउंड केबलिंग कार्य से, रिंग रोड पर भारी ट्रैफिक जाम देखा गया है।
  • नारायणा फ्लायओवर पर मरम्मत कार्य के कारण नारायणा से राजौरी गार्डन तक कार्रियों पर अक्सर भारी ट्रैफिक जाम लगा रहता है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular