Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic on Diwali: दिवाली पर घर जाने की कोशिश में फंसे...

Delhi Traffic on Diwali: दिवाली पर घर जाने की कोशिश में फंसे लोग, रेंगते वाहनों ने मुश्किल किया सफर

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Traffic on Diwali: दिवाली का त्योहार मनाने के लिए लोग अपने घरों की ओर जा रहे हैं, जिसके कारण आनंद विहार-कौशांबी में दिल्ली-यूपी सीमा पर आनंद विहार रेलवे स्टेशन और अंतरराज्यीय बस टर्मिनल के पास लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। राजधानी दिल्ली में त्योहारी सीजन के दौरान जहां एक तरफ सड़कों पर भीड़ बढ़ गई है, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के प्रमुख बाजारों से सटे मेट्रो स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर भी भीड़ कई गुना बढ़ गई है। इससे इन जगहों पर आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वाहन रेंगते नजर आए

वहीं, दिवाली का त्योहार मनाने के लिए लोगों के अपने घरों की ओर जाने के कारण शुक्रवार से ही दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में सड़कों पर भारी भीड़ देखी जा रही है। शनिवार सुबह आनंद विहार आईएसबीटी और रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर बड़ी संख्या में वाहनों का जमावड़ा हो गया, जिससे यातायात रेंगने लगा।

लोग घर जा रहे हैं

दिवाली का त्योहार मनाने के लिए अपने घरों की ओर जा रहे हैं, जिसके चलते आनंद विहार-कौशांबी में दिल्ली-यूपी सीमा पर आनंद विहार रेलवे स्टेशन और अंतरराज्यीय बस टर्मिनल के पास लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

मेट्रो में भारी भीड़

हालांकि, भीड़ को देखते हुए डीएमआरसी ने कुछ इंतजाम किए हैं, लेकिन भीड़ इतनी है कि वो इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं. इसके लिए लोगों को इन स्टेशनों में प्रवेश से लेकर निकास तक लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ता है, जिनके पास स्मार्ट कार्ड नहीं है, उन्हें क्यूआर कोड वाले पेपर टिकट लेने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

डीएमआरसी से मिली जानकारी के मुताबिक, त्योहारी सीजन के दौरान जिन 5 मेट्रो स्टेशनों पर सबसे ज्यादा भीड़ होती है, उनमें सरोजनी नगर, चांदनी चौक, राजीव चौक, करोल बाग और आईएनए मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। दिल्ली के प्रमुख बाजार इन पांच मेट्रो स्टेशनों से सटे हुए हैं। ऐसे में त्योहारों के दौरान बड़ी संख्या में लोग मेट्रो से इन बाजारों में खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular