Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic Police advisory: छठ पूजा को लेकर दिल्ली पुलिस की चेतावनी,...

Delhi Traffic Police advisory: छठ पूजा को लेकर दिल्ली पुलिस की चेतावनी, इन रास्तों पर जाने से बचें वरना फंस जाएंगे 

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Traffic Police advisory: देशभर के कई राज्यों में छठ पूजा को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। छठ पर्व उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां के कई इलाकों में छठ पर्व को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। ऐसे में सरकार की ओर से भी सख्ती बरती जा रही है ताकि आम आदमी को किसी तरह की परेशानी न हो। हाल ही में सरकार ने छठ पर्व के अवसर पर 19 नवंबर 2023 को दिल्ली में शुष्क दिवस घोषित किया है। वहीं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से भी एडवाइजरी जारी की गई है। ऐसे में 19 नवंबर से 20 नवंबर 2023 के बीच कौन से रूट पर यात्रा करना उचित रहेगा और कौन से रूट पर नहीं, इसकी जानकारी दी गई है।

19 और 20 नवंबर को कैसे करें यात्रा?

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक लोगों को मेट्रो में सफर करने की सलाह दी गई है। पुलिस का कहना है कि 19 नवंबर की शाम और 20 नवंबर की सुबह दिल्ली की कुछ सड़कों पर लोगों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए लोगों को मेट्रो में सफर करने की सलाह दी गई है।

इन सड़कों पर जाम की संभावना

19 नवंबर की दोपहर/शाम और 20 नवंबर, 2023 की सुबह प्रमुख तालाबों से सटे सड़कों पर यातायात का सामान्य प्रवाह प्रभावित होने की संभावना है। यदि आवश्यक हो तो यातायात पुलिस द्वारा मार्ग बदला जा सकता है। इसके अलावा, यात्रियों को छठ पूजा स्थलों से सटे सड़कों से बचने की भी सलाह दी गई है। उदाहरण के लिए, आउटर रिंग रोड, पुराने वजीराबाद ब्रिज से आईटीओ, विकास मार्ग, पुश्ता रोड (खजुरी/शास्त्री पार्क), कालिंदी ब्रिज, जीटीके रोड, रोहतक रोड, पंखा से बचें। रोड, नजफगढ़ रोड, एमबी रोड, मद आनंदमई मार्ग आदि से बचने को कहा गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा। हालांकि, लोगों को जल्दी निकलने की सलाह दी गई है ताकि वे सड़क पर ट्रैफिक जाम से बच सकें।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular