Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic Police Advisory: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज ऑस्ट्रेलिया-नीदरलैंड...

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Traffic Police Advisory: दिल्ली पुलिस ने बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड आईसीसी विश्व कप 2023 के मद्देनजर प्री-मैच ट्रैफिक एडवाइजरी जारी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें लोगों को ट्रैफिक संबंधी उचित सलाह दी गई है।

एडवाइजरी में क्या कहा गया?

एडवाइजरी के मुताबिक, दरियागंज से बहादुरशाह, जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक की सड़कों पर किसी भी भारी वाहन और बसों की अनुमति नहीं होगी। एडवाइजरी में कहा गया है कि इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को क्रेन से उठाया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। स्टेडियम और उसके साथ आने वाले वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है। इसके साथ ही पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर लिखा होना चाहिए। कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, आसफ अली रोड या वहादुरशाह जफर मार्ग (दिल्ली गेट पर यू टर्न की अनुमति है) का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

स्टेडियम में प्रवेश

• गेट नंबर एक से सात तक स्टेडियम के दक्षिणी भाग में स्थित हैं और इन गेटों पर प्रवेश बहादुरशाह जफर मार्ग से होगा। गेट संख्या आठ से 15 स्टेडियम के पूर्वी हिस्से में स्थित हैं। इन गेटों पर प्रवेश अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल से जवाहर लाल नेहरू मार्ग से होगा। गेट संख्या 16 से 18 स्टेडियम के पश्चिमी तरफ हैं। इन गेटों पर प्रवेश बहादुरशाह जफर मार्ग पेट्रोल पंप के पास से होगा।

पार्किंग

स्टेडियम और इसके आस-पास के स्तरों पर वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है। विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल प्रदर्शित करना अनिवार्य है। पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर लिखा होना चाहिए। कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, आसफ अली रोड या बहादुरशाह जफर मार्ग का उपयोग करने की सलाह दी गई है।

इसे भी पढ़े: Delhi -NCR परिवहन सेवाओं में बड़ा बदलाव, 1 नवंबर से चलेंगी…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular