होम / Delhi Train: रेल यात्री के खाने में मिली मृत छिपकली , डिब्रूगढ़ राजधानी में कैटरिंग सेवा पर उठे सवाल

Delhi Train: रेल यात्री के खाने में मिली मृत छिपकली , डिब्रूगढ़ राजधानी में कैटरिंग सेवा पर उठे सवाल

• LAST UPDATED : August 28, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Train: दिल्ली के रेलवे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दे कि दिल्ली के डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में यात्री के खाने में मृत छिपकली मिलने का अद्भुत मामला सामने आया है। खाने में छिपकली मिलने के बाद यात्रियों ने अपनी शिकायत रेलवे के ऐप पर दर्ज किया और सवाल उठाते हुए ऐसे में रेल प्रशासन और खाना परोसनी वाली कंपनी पर सवाल उठाए गए हैं और आरोप लगाया कि यात्रियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

ट्रेन में परोसी गई ‘छिपकली कोरमा’

जानकारी के मुताबिक ट्रेन नंबर 12423 के कोच नंबर बी-7 के यात्री को इस तरह का खाना परोसा गया था। यात्री ने ट्रेन की कैटरिंग से खाना मंगवाया तो उसमें खाने के साथ मृत छिपकली पाई गई, जिसके बाद यात्रियों ने अपनी शिकायत रेलवे के ऐप पर दर्ज किया और सवाल उठाते हुए ऐसे में रेल प्रशासन और खाना परोसनी वाली कंपनी पर सवाल उठाए गए हैं और आरोप लगाया कि यात्रियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। पिछले दिनों ही डिब्रूढ़ राजधानी एक्सप्रेस में रेल यात्री के खाने में छिपकली निकलने का मामला सामने आया है। छिपकली खाने के पैकेज में इस तरह चिपकी हुई कि ध्यान नहीं दिया जाता तो वह खाने के साथ छिपकली को भी खा लिया जाता। 

जानें क्या था मामला

जानकारी के मुताबिक ट्रेन नंबर 12423 के कोच नंबर बी-7 सीट नंबर 33 पर यात्रा कर रहे एक यात्री अपने खाने में छिपकली देखकर दंग रह गए। दंग होने का कारण ये था कि छिपकली खाने के पैकेज में इस तरह चिपकी हुई कि ध्यान नहीं दिया जाता तो वह खाने के साथ छिपकली को खा जाते। इसके बाद यात्री ने कैंटरिंग मैनेजर और टीटीई को इसकी सूचना दी। इसके बाद उसने रेल मदद ऐप पर इसकी शिकायत दर्ज की। इस घटना होने के बाद भारतीय रेल की कैटरिंग सर्विस पर बहुत सवाल उठाए गए। यात्री तो उठाते ही है कई बार सीएजी ने भी अपनी रिपोर्ट में खाने को लेकर टिप्पणी की है। बावजूद भारतीय रेलवे इससे कोई सीख नहीं ले रहा। रेलवे में ऐसे घटना आए दिन देखने को मिलता है। ट्रेनों में यह स्थिति तब है जब भारतीय रेल की कैटरिंग सर्विस में बहुत सी अनियमितताओं पर लगातार सवाल उठाए जाते हैं। खाने में छिपकली मिलने के बाद यात्रियों ने अपनी शिकायत रेलवे के ऐप पर दर्ज किया और सवाल उठाते हुए ऐसे में रेल प्रशासन और खाना परोसनी वाली कंपनी पर सवाल उठाए गए हैं और आरोप लगाया कि यात्रियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox