होम / Delhi Transportation: अगर ट्रैन में रिजर्वेशन कराना है, तो जल्दी करें; दिल्ली में आज रात बंद रहेंगी ऑनलाइन-ऑफलाइन सर्विस

Delhi Transportation: अगर ट्रैन में रिजर्वेशन कराना है, तो जल्दी करें; दिल्ली में आज रात बंद रहेंगी ऑनलाइन-ऑफलाइन सर्विस

• LAST UPDATED : July 19, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi Transportation: अगर आप ट्रेन से यात्रा करने का सोच रहे हैं, तो तुरंत टिकट बुक करा लें। तकनीकी कारणों से आज रात दिल्ली में ट्रेन के ऑनलाइन और ऑफलाइन रिजर्वेशन, साथ ही 139 सेवा, पूरी तरह बंद रहेगी। इस वजह से आप कोई भी टिकट बुक या कैंसल नहीं कर पाएंगे। भारतीय रेलवे ने इस स्थिति की जानकारी यात्रियों को पहले से ही दे दी है।

तकनीकी समस्या के कारण PRS की सभी सेवायें रहेंगी बंद

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि तकनीकी समस्या के चलते दिल्ली पीआरएस की सभी सेवाएं प्रभावित रहेंगी। इनमें ट्रेन का आरक्षण, टिकट कैंसिल करना, चार्ट तैयार करना, और पूछताछ सेवाएं (139) शामिल हैं। इसके अलावा, काउंटर पर टिकट बुकिंग और इंटरनेट से बुकिंग भी बंद रहेगी।

आज 19 जुलाई की रात 11:45 बजे से 20 जुलाई की सुबह 4:15 बजे तक करीब 4 घंटे 30 मिनट के लिए ये सारी सेवाएं बंद रहेंगी। इस दौरान दिल्ली पीआरएस से संबंधित सभी ट्रेनों की सेवाएं भी प्रभावित रहेंगी।

परेशानी से बचने के लिए तुरंत करें टिकट बुक

भारत में पीआरएस (पासेंजर रिजर्वेशन सिस्टम) की सेवाएं पांच प्रमुख शहरों से चलती हैं, जिनमें से एक दिल्ली है। इस तकनीकी समस्या की वजह से दिल्ली में ट्रेन से जुड़ी सभी गतिविधियां ठप रहेंगी। अगर आप इन दिनों में ट्रेन से यात्रा करने का विचार कर रहे हैं, तो बेहतर होगा कि आप तुरंत अपनी टिकट बुक कर लें या किसी दूसरे विकल्प पर विचार करें या फिर काम जरूरी न होने पर अपनी यात्रा कुछ समय के लिए स्थगित करें।

Also Read: Foreigner Viral Video: दिल्ली में विदेशी पर्यटक का पीछा करते हुए ई-रिक्शा पर लटकी बच्चियां

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox