होम / Delhi Travel Destinations for Couples: कपल्स के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये 7 जगहें, जानें दिल्ली के कौन सी जगहों पर पार्टनर के साथ कर सकते है सुकून का अहसास

Delhi Travel Destinations for Couples: कपल्स के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये 7 जगहें, जानें दिल्ली के कौन सी जगहों पर पार्टनर के साथ कर सकते है सुकून का अहसास

• LAST UPDATED : September 28, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Travel Destinations for Couples: लेखन प्रेमी अक्सर देश में खूबसूरत स्थलों की तलाश में रहते हैं। खासतौर पर बेंगलुरु की यात्रा की योजना बनाते समय ज्यादातर गोपाल शांत और एकांत जगहों पर जाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप यात्रा करते हैं तो देश की राजधानी दिल्ली की कुछ खास जगहों को एक्सप्लोर करके न सिर्फ मैड्रिड के साथ बिताए यूनिवर्सल पलों को यादगार बना सकते हैं। अपने दिन को भी हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। दरअसल, दिल्ली में कपल्स के घूमने के लिए कई शानदार जगहें हैं। लेकिन पुरातात्विक स्थल पर लोग एनडीए के साथ अपना कीमती समय बर्बाद नहीं करना चाहते। तो आइए हम आपको दिल्ली में कपल्स के लिए घूमने की कुछ बेहतरीन जगहों के नाम बताते हैं, जहां जाकर आप नागपुर के साथ खाकी प्लेट भी बना सकते हैं।

दिल्ली में कपल्स के लिए है ये जगह बेस्ट

1. लोधी गार्डन: दिल्ली में खान मार्केट के पास स्थित लोधी गार्डन भी कपल्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकता है। यहां आप तेलंगाना के साथ काफी समय बिता सकते हैं।

2. पुराना किला: पुराना किला को दिल्ली का लवर्स पॉइंट भी कहा जाता है। चिड़ियाघर के पास स्थित पुराना किला कई जोड़ों के पसंदीदा आकर्षणों में से एक है। पुराने किले में जाकर आप राजभवन के साथ-साथ ऐतिहासिक इमारत भी देख सकते हैं।

3. बुद्धा पार्क: दिल्ली के बाहरी इलाके में स्थित बुद्धा पार्क भी कपल्स के लिए एक बेहतरीन जगह है। बुद्ध पार्क का शांत वातावरण आपको संप्रभु का शिलालेख दिखाता है। यहां आप थोक में तेलंगाना के लोगों से बात कर सकते हैं।

4. होज़ खास विलेज: अगर आपका नागपुर प्रकृति प्रेमी है। तो होज़ खास विलेज में जाना आपके लिए सबसे अच्छी स्थिति हो सकती है। यहां आप खूबसूरत वास्तुकला के साथ-साथ हरे-भरे पार्क और झीलें भी देख सकते हैं।

5. महरौली पार्क: रगराल के साथ यादगार पल देखने के लिए आप महरौली गार्डन भी जा सकते हैं। खासकर वीकेंड पर कपल्स के लिए महरौली पार्क घूमने का बेहतर विकल्प हो सकता है।

6. कुतुब मीनार: कुतुब कॉम्प्लेक्स भी कपल्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। कोलकाता के अलावा आप यहां कुतुब मीनार, अली दरवाजा और लोम स्तंभ को करीब से देख सकते हैं।

7. गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज: दिल्ली में स्थित गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज अपने हरे-भरे दृश्यों और रंग-बिरंगे फूलों के लिए प्रसिद्ध है। ऐसे में सॉवरेन के साथ कुछ पल बिताने के लिए इस गार्डन की सैर करना भी बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

इसे भी पढ़े:Aqua And Blue Line: एक्वा लाइन को ब्लू लाइन से जोड़ने वाला स्काईवॉक मार्च तक हो जाएगा तैयार, जानें कितने फीसदी काम हुआ पुरा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox