Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्ली : मेट्रो स्टेशनों पर देशविरोधी नारे लिखने के मामले में दो...

India News (इंडिया न्यूज़): जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले खालिस्तानियों की शर्मनाक करतूत यानि दिल्ली के पांच मेट्रो स्टेशनों पर देशविरोधी नारे लिखने के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सामने आई जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो खालिस्तानी समर्थकों को पंजाब से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार प्रीतपाल सिंह उर्फ काका और राजविंदर सिंह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) हैंडलर गुरपतवंत सिंह पन्नू के सीधे संपर्क में थे। पन्नू ने ही इन नारों के बदले में में उन्हें 7,000 अमेरिकी डॉलर देने का वादा किया था।

27 अगस्त को मेट्रो स्टेशनों पर लिखे पाए गए थे देशविरोधी नारे

बता दें, इस मामले में स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने जानकारी दी है कि खालिस्तानी समर्थित नारे लिखे जाने के बाद पन्नू ने 27 अगस्त को कुछ वीडियो पोस्ट किए थे। जिनमें एसएफजे के कुछ कार्यकर्ताओं के साथ मेट्रो स्टेशनों पर लिखे नारों को प्रदर्शित किया गया था। खालिस्तानियों द्वारा की गई शर्मनाक हरकत पर एसीपी संजय दत्त की देखरेख में इंस्पेक्टर चंद्रिका प्रसाद की टीम इस मामले की जांच कर रही थी।

पुलिस ने अपराधियों को दबोचा

पुलिस के अनुसार, जांच में पंजाब नेटवर्क के कुछ मोबाइल नंबर मेट्रो स्टेशनों के पास सक्रिय मिले। जिसके बाद जांच टीम ने बठिंडा, पंजाब में दबिश दी और फरीदकोट, पंजाब निवासी प्रीतपाल सिंह उर्फ काका पुत्र सरदार गुरलाल सिंह और राजविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। बता दें, बीते 27 अगस्त को दिल्ली मेट्रो के अलग-अलग पांच स्टेशनों पर अराजक तत्वों द्वारा देश विरोधी नारे लिखे थे।

also read ; जी-20 बैठक से पहले अराजक तत्वों की शर्मानक हरकत, मेट्रो के स्टेशनों पर लिखे देशविरोधी नारे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular