Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi University Admission 2024: SOL में UG और PG एडमिशन की तारीख...

Delhi University Admission 2024: SOL में UG और PG एडमिशन की तारीख हुई जारी, जानिए कब तक होगा एडमिशन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi University Admission 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) में नए अकादमिक सत्र 2024-25 के लिए UG और PG प्रोग्रामों में प्रवेश की दाखिला प्रक्रिया 3 जून से शुरू होगी। मंगलवार को दाखिला प्रक्रिया के संबंध में घोषणा की जाएगी। साथ ही साथ 31 अगस्त तक दाखिला लिया जा सकेगा। इस बार दाखिला प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

Delhi University Admission 2024: फीस में मिलेंगी छूट

SOL की वेबसाइट के माध्यम से दस स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन किया जा सकेगा। प्रशासन ने विद्यार्थियों को सलाह दी है कि एक बार यहां दाखिला ले लें। इसके बाद, सीयूईटी स्कोर के आधार पर नियमित कॉलेजों में सीट आवंटित होने पर, दाखिला रद्द किया जा सकता है। दाखिला रद्द कराने पर पूरी फीस माफ कर दी जाएगी। साथ ही, इस बार सशस्त्र बलों, अर्धसैनिक बलों, और पुलिसकर्मियों के साथ उनके बच्चों को फीस में 25 से 75 फीसदी की छूट दी जाएगी।

मार्क्स के आधार पर मिलेगी सीट

एसओएल में दाखिले बारहवीं कक्षा में अंकों के आधार पर होते हैं और सीटों की संख्या असीमित होती है। यहां विभिन्न स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया जा सकता है जैसे कि बीए, बीकॉम, बीबीए, बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, बीए कंप्यूटर ऐप्लिकेशन, बीए ऑनर्स साइकोलॉजी आदि। प्रशासन ने बीते साल ही डिस्टेंस एजुकेशन बोर्ड (डीईबी) से मंजूरी ले ली थी, जिससे इस साल की दाखिला प्रक्रिया को समय पर शुरू किया जा रहा है। अगर डीयू के नियमित कॉलेजों में सीट नहीं मिलती है, तो छात्र एसओएल के स्नातक कोर्सेज में दाखिला कर सकते हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular