Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi University On Rahul Gandhi: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के निशाने पर राहुल गांधी,...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi University On Rahul Gandhi, दिल्ली: राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन कोई न कोई नया मसला उनके सामने खड़ा हो जाता है। ताजा मामला दिल्ली यूनिवर्सिटी से सामने आया है। जिसमें एक सीनियर अधिकारी ने जानकारी दी कि विश्वविद्यालय बहुत जल्द राहुल गांधी को नोटिस जारी करेगी। जिसमें बिना अनुमति के कैंपस में आने पर पाबंदी लगाई जाएगी। जानकारी के लिए बता दें दिल्ली यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा कि यह नोटिस मंगलवार या बुधवार को राहुल गांधी को भेज दिया जाएगा।

छात्रों की सुरक्षा को खतरे में डालते- विश्वविद्यालय 

जानकारी के लिए बता दे इसके आगे उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय राहुल गांधी को बताएगा कि इस तरह उनका दौरा छात्रों की सुरक्षा को खतरे में डालता है और इस तरह की किसी भी बातचीत के लिए उचित प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है। बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के पोस्‍ट ग्रेजुएट पुरुष छात्रावास का दौरा किया था। यहां उन्‍होंने कुछ छात्रों के साथ बातचीत की और उनके साथ लंच भी किया। इस विषय पर यूनिवर्सिटी रजिस्‍ट्रार ने कहा, ‘यह एक अनधिकृत दौरा था। जब वह कैंपस में आए तो कई छात्र लंच कर रहे थे। हम इसे अपने कैंपस में बर्दाश्त नहीं कर सकते. हम राहुल गांधी को नोटिस भेजकर कहेंगे कि उन्हें इस तरह की हरकत नहीं दोहरानी चाहिए और छात्रों की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहिए।’

इस बीच, कांग्रेस की स्‍टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रशासन पर दबाव था। रजिस्ट्रार ने आरोप का खंडन किया और कहा, ‘ऐसा कोई दबाव नहीं है। यह पूरी तरह से अनुशासन का मामला है’।

 

ये भी पढ़े: देश में फिर दिखा गर्मी का कहर, हीट वेव ने दी अपनी दस्तक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular