Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Vehicle Thefts: वाहन चोरी की लिस्ट में सबसे पहले दिल्ली, रोज़ना...
Delhi Vehicle Thefts:

Delhi Vehicle Thefts: राष्ट्रीय राजधानी में वाहन पार्किंग एक बड़ी समस्या है। आपको शायद ही इस बात की जानकारी होगी कि दिल्ली में करीब दो करोड़ से अधिक जनसंख्या रहती है जिस कारण राजधानी में पार्किंग एक बड़ी समस्या बनी हुई है। दिल्ली में पार्किंग के लिए जगह न मिल पाने के कारण अधिकतर लोग अपने वाहनों को अपनी नजरों से दूर पार्क करते हैं जहां से उनके वाहन चोरी हो जाते हैं। इस कारण दिल्ली में वाहन चोरी के मामले में बढ़ोतरी हो रही है।

दिल्ली में कार चोरी होने की वजह 

वाहन चोरी के बढ़ते मामलों को देख दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि कोलकाता, मद्रास व मुंबई की तुलना में दिल्ली में आबादी ज्यादा है जिसके साथ यहां पर वाहनों की संख्या भी काफी ज्यादा है। अधिकारी ने आगे कहा कि वाहन चोरों के लिए दिल्ली सबसे पसंदीदा शहर इसलिए है क्योंकि वह यहां से वाहन को आसानी से चोरी कर पड़ोसी राज्यों में प्रवेश कर लेते हैं।

रोज़ना चोरी होते इतने वाहन 

वहीं दिल्ली पुलिस के इस साल के नौ माह के रिकोर्ड के आंकडों पर नजर डालें तो दिल्ली के विभिन्न इलाकों से अब तक 28 हजार से ज्यादा वाहन चोरी हो चुके हैं। जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली में रोज़ना 105 वाहन चोरी होते हैं। राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों को देखा जाए तो वाहन चोरी के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से आते हैं।

ये भी पढ़ें: इस बार Delhi-NCR की इन जगहों पर मचेगा हेलोवीन का धमाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular