होम / Delhi Violence : दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले आईबी कर्मी अंकित शर्मा के भाई को केजरीवाल सरकार ने दी शिक्षा विभाग में नौकरी

Delhi Violence : दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले आईबी कर्मी अंकित शर्मा के भाई को केजरीवाल सरकार ने दी शिक्षा विभाग में नौकरी

• LAST UPDATED : March 17, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Delhi Violence : सन 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में जान गंवाने वाले आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सरकारी नौकरी का सर्टिफिकेट सौंपा। अंकुर को दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में नौकरी दी गई है।

सीएम ने ट्वीट कर नौकरी दी जानकारी Delhi Violence 

Delhi Violence
नौकरी का सर्टिफिकेट अंकुर शर्मा को सौंपने के बाद दिल्ली के सीएम ने ट्वीट कर कहा कि इंसान की कमी को तो कभी पूरा नहीं किया जा सकता लेकिन सरकारी नौकरी एवं 1 करोड़ की सहायता राशि से परिवार को आत्मिक बल मिलेगा, भविष्य में भी परिवार की हर सम्भव मदद करेंगे।

अंकित शर्मा की हत्या की कहानी हैं खौफनाक

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों के दौरान पुलिस ने 26 फरवरी को चांद बाग इलाके के नाले से अंकित शर्मा के शव को बरामद किया था।अंकित शर्मा के पिता रविंद्र कुमार ने ताहिर हुसैन पर बेटे का मर्डर का आरोप लगाया था।

Delhi Violence
पुलिस जांच के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने अंकित शर्मा की हत्या के बारे में खुलासा किया था। एक आरोपी ने बताया था कि अंकित शर्मा को मारने से पहले उनके सभी कपड़े उतार दिए गए थे। इसके बाद उन्हें चाकू से गोदा गया था। आरोपी करीब आधे घंटे तक अंकित शर्मा को चाकू से गोदते रहे और लाठी-डंडों से वार करते रहे तथा मौत हो जाने पर शव को नाले में फेंक दिया गया था। (Delhi Violence)

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुल पाए गए थे 51 निशान 

रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि अंकित के शरीर पर चोटों के कुल 51 निशान पाए गए। जिनमें 18 चाकू से वार के थे। वहीं, शरीर के अन्य हिस्सों पर किसी भारी वस्तु से प्रहार करने के 33 निशान मिले थे। इससे पूर्व शुरूआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दावा किया गया था उपद्रवियों ने अंकित को 400 से अधिक जगह चाकू मारे गए हैं।

रिपोर्ट में चोटों की वजह से सदमे से मौत होने का कारण बताया गया है। हमले के दौरान अंकित के फेफड़ों और मस्तिष्क में खून का रिसाव होने से अंकित की मौत हो गई।(Delhi Violence)

Also Read : Jamia Millia Professor Arrested in One Lakh Bribery Case एक लाख की रिश्वत मामले में जामिया मिलिया का प्रोफेसर गिरफ्तार

READ MORE :Weather Took a Turn,The Temperature Reached 35 Degrees Celsius मौसम ने ली करवट तापमान 35 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox