होम / Delhi Viral News: दिल्ली के अलीपुर में कोबरा के काटने से मजदूर की मौत, कंपनी पर गंभीर आरोप

Delhi Viral News: दिल्ली के अलीपुर में कोबरा के काटने से मजदूर की मौत, कंपनी पर गंभीर आरोप

• LAST UPDATED : July 27, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi Viral News: दिल्ली के अलीपुर में एक मजदूर की बीती रात कोबरा सांप के डसने से मौत हो गई। मृतक की पहचान विक्की (24) के रूप में हुई है। विक्की और अन्य मजदूरों को यूपी और बिहार से दिल्ली सरकार की विकास परियोजनाओं में काम करने के लिए लाया गया था। ये मजदूर अलीपुर इलाके के 20 किलो जंगल में काम कर रहे थे।

शुक्रवार रात को, काम खत्म करके विक्की सोने चला गया। जैसे ही वह बिस्तर पर गया, वहां पहले से मौजूद काले कोबरा सांप ने उसे डस लिया। विक्की के साथी उसे तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही अलीपुर थाना पुलिस ने वन विभाग को सूचित किया, जिसने कोबरा सांप को पकड़ लिया। पुलिस ने विक्की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कंपनी ने एंबुलेंस भी उपलब्ध नहीं करवाई

दिल्ली सरकार ने नरेला विधानसभा क्षेत्र में सीवरेज पाइपलाइन डालने का काम जारी रखा है। इसके लिए यूपी और बिहार से निजी कंपनियों के माध्यम से सैकड़ों मजदूरों को दिल्ली लाया गया है। इन मजदूरों को अलीपुर के जंगल में ठहराया गया है, जहां उनकी झोपड़ियों का निर्माण किया गया है। यह जगह बहुत ही जोखिम भरी है।

विक्की के परिजनों का कहना है कि उसे अस्पताल ले जाने के लिए निजी कंपनी ने कोई एंबुलेंस या वाहन की व्यवस्था नहीं की। विक्की को उसके साथी करीब डेढ़ किलोमीटर दूर कंधे पर उठाकर जंगल से बाहर लाए और अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

परिजनों और अन्य मजदूरों का आरोप है कि अगर निजी कंपनी ने आपातकालीन परिस्थितियों के लिए उचित प्रबंध किए होते, तो विक्की की जान बच सकती थी। यह घटना मजदूरों की सुरक्षा और उनके ठहरने की स्थिति पर सवाल उठाती है।

Also Read: शादी से पहले ही सोनाक्षी ने कर दिया था ये काम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox