होम / Delhi Water Bill: दिल्ली जल बोर्ड ने दी बड़ी राहत, पानी के बिल पर लेट पेमेंट सरचार्ज की तारीख को बढ़ाया आगे

Delhi Water Bill: दिल्ली जल बोर्ड ने दी बड़ी राहत, पानी के बिल पर लेट पेमेंट सरचार्ज की तारीख को बढ़ाया आगे

• LAST UPDATED : January 3, 2023

Delhi Water Bill: नए साल के मौके पर दिल्ली जल बोर्ड ने दिल्लीवासियों को एक बड़ी राहत दी है। दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता वाली दिल्ली जल बोर्ड ने बकाया पानी के बिल पर लेट पेमेंट सरचार्ज की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि इससे पहले यह तारीख 31 दिसंबर 2022 तक तय कि गई थी। इसमें उपभोक्ताओं द्वारा देर से बिल का भुगतान करने पर 100% की छूट निर्धारित की गई थी और यह फैसला लिया गया था कि नए साल से लेट पेमेंट सरचार्ज पर 75% की ही छूट दी जाएगी। वहीं, अब जल बोर्ड ने दिल्ली के लोगों को राहत दी है।

इस तारीख तक मिलेगी छूट

दिल्ली जल बोर्ड ने फैसला लिया है कि अब 31 जनवरी 2023 तक लोगों को लेट पेमेंट सर चार्ज में 100% की छूट दी जाएगी। पहले यह तारीख 31 दिसंबर 2022 तक तय की गई थी लेकिन अब इस डेट को बढ़ा दिया गया है। अब लोगों को किसी प्रकार के अतिरिक्त धनराशि नहीं जमा करनी पड़ेगी

दिल्ली जल बोर्ड ने दिल्लीवासियों को दी राहत

मकान का कर, 200 यूनिट मुफ्त के बाद बिजली का बिल और पानी के बिल भरने के लिए प्रति महीने लोगों के ऊपर इसकी जिम्मेदारी होती है।  निर्धारित दिनों में भुगतान न करने पर लेट पेमेंट सर चार्ज के रूप में यह धनराशि बढ़ती जाती है जो लोगों के सामने एक चुनौती बन जाती है। ऐसे में दिल्ली जल बोर्ड का यह फैसला दिल्लीवासियों के लिए राहत भरा हो सकता है।

ये भी पढ़ें: ‘भाभी जी घर पर है’ की पुरानी ‘अनीता भाभी’ के नए फोटोशूट ने उड़ाए सबके होश, फैंस कमेंट कर बोले…

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox