Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: जल संकट को लेकर SC पहुंची AAP सरकार, कोर्ट...

Delhi Water Crisis: जल संकट को लेकर SC पहुंची AAP सरकार, कोर्ट में रखी ये मांग

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Crisis: दिल्ली में जारी जल संकट के बीच केजरीवाल सरकार ने राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। दिल्ली सरकार ने एक याचिका दायर कर हरियाणा सरकार को निर्देश देने की मांग की है कि वे दिल्ली को ज्यादा मात्रा में पानी उपलब्ध कराएं ताकि राजधानी के लोग भीषण गर्मी के बीच पानी की किल्लत से उबर सकें।

Delhi Water Crisis: कोर्ट से किया आग्रह

दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया है कि गर्मी के चलते शहर में पानी की मांग में भारी वृद्धि हुई है। इसके चलते, अदालत से आग्रह किया गया है कि हरियाणा को एक महीने के लिए अतिरिक्त पानी की आपूर्ति करने का आदेश दिया जाए। इससे दिल्ली को असाधारण गर्मी के दौरान पानी की समस्या से राहत मिल सकेगी।

हम आपको बता दें कि दिल्ली के कई जगह ऐसी है जहां लोग पानी की बूँद के लिए भी तरस रहे है। जैसे ही पानी का टैंकर आता है वह उसपर चिपट जाते है। यह तक की लोग पानी भरने के लिए एक रात पहले से ही लाइनों में लग्न शुरू हो जाते है। बढ़ती गर्मी के साथ साथ पानी की किल्लत को देखते हुए AAP सरकार ने SC का दरवाज़ा खटखटाया है।

यह सबकी जिम्मेदारी है…’

AAP सरकार ने यह भी उजागर किया है कि दिल्ली के पानी की मांग को पूरा करना हम सभी की जिम्मेदारी है। इसके साथ ही, शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एक ट्वीट के माध्यम से यूपी और हरियाणा दोनों राज्यों से सहयोग की अपील की है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत का मुख्य कारण हरियाणा उपभोक्ता नहीं दे रहा है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular