होम / Delhi Water Crisis: AAP के मंत्रियों ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, आतिशी का धरना जारी

Delhi Water Crisis: AAP के मंत्रियों ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, आतिशी का धरना जारी

• LAST UPDATED : June 24, 2024

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Delhi Water Crisis: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार, 24 जून को बताया कि दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर शहर में जल संकट को दूर करने का आग्रह किया है।

दिल्ली सरकार के मंत्रियों में क्या?

पत्र में कहा गया है, “दिल्ली में कुल 1,005 एमजीडी पानी की आपूर्ति होती है। इसमें से 613 एमजीडी का एक बड़ा हिस्सा हरियाणा से आता है। पिछले कई हफ्तों से हरियाणा से आने वाले पानी में कमी आई है।” दिल्ली के मंत्रियों का दावा है कि पिछले कई दिनों से उन्हें 100 एमजीडी यूनिट कम पानी मिल रहा है।

Also Read- Arvind Kejriwal को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली जमानत, याचिका पर 26 जून को होगी अगली सुनवाई

आतिशी के स्वास्थ्य में गिरावट

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भूख हड़ताल के कारण आतिशी की तबीयत बिगड़ रही है।

हरियाणा से पानी की आपूर्ति में कथित गिरावट के विरोध में दिल्ली की जल मंत्री आतिशी भूख हड़ताल पर हैं, जो चौथे दिन में प्रवेश कर गई है। आतिशी ने पहले दावा किया था कि उनके शरीर में कीटोन का स्तर बढ़ने से उनके स्वास्थ्य पर गंभीर असर पड़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका ब्लड प्रेशर, सुगर का स्तर और शरीर का वजन घट रहा है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र लिखने का निर्णय जंगपुरा के भोगल में भूख हड़ताल स्थल पर एक बैठक के दौरान लिया गया। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार मंत्रियों ने दिल्ली के पानी के “उचित हिस्से” की मांग की है, जो कथित तौर पर भीषण गर्मी के बावजूद उन्हें नहीं दिया जा रहा है।

Also Read- Arvind Kejriwal को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली जमानत, याचिका पर 26 जून को होगी अगली सुनवाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox