Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: LG ने पानी की कमी के मुद्दे पर आतिशी...

Delhi Water Crisis: LG ने पानी की कमी के मुद्दे पर आतिशी और भारद्वाज से की मुलाकात, मदद का दिया आश्वासन

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Water Crisis: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार, 10 जून को कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह हरियाणा सरकार से बात करके सुनिश्चित करेंगे कि राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का 1,050 क्यूसेक पानी मुनक नहर में छोड़ा जाए।

आतिशी और उनके कैबिनेट सहयोगी सौरभ भारद्वाज ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी को लेकर सक्सेना से मुलाकात की। दिल्ली सरकार ने पिछले एक पखवाड़े में बार-बार हरियाणा पर राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का पानी नहीं छोड़ने का आरोप लगाया है।

LG से मिलने के बाद आतिशी ने क्या कहा ?

आतिशी ने कहा, “वजीराबाद बैराज में पानी का स्तर कम हो गया है और मुनक नहर से कम पानी आ रहा है। हमने उपराज्यपाल से अनुरोध किया है कि वह मुनक नहर में अधिक पानी छोड़ने के बारे में हरियाणा सरकार से बात करें। दिल्ली के सात ट्रीटमेंट प्लांट पानी के लिए मुनक नहर पर निर्भर हैं। उपराज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हरियाणा सरकार से बात करेंगे।”

Also Read- Delhi Water Crisis मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, कहा- “हमें हल्के में न लें…”

जल बोर्ड में रिक्त पदों के बारे में भी LG से की बात

वरिष्ठ आप नेता ने कहा, “डीजेबी के सीईओ के पास दो अन्य महत्वपूर्ण विभागों – जीएसटी और लोक निर्माण विभाग का भी प्रभार है। उन्होंने (सक्सेना) हमें आश्वासन दिया है कि वह एक अधिकारी की नियुक्ति करेंगे जो पूरी तरह से डीजेबी के सीईओ का प्रभार संभालेंगे। इसके अलावा, डीजेबी में कोई सदस्य (वित्त), सदस्य (जल निकासी) नहीं है। हमने पिछले छह महीनों में उपराज्यपाल के समक्ष इस मुद्दे को उठाया है, लेकिन नियुक्तियां नहीं की गई हैं।” आतिशी ने आगे कहा, “उन्होंने (सक्सेना) हमें आश्वासन दिया है कि वह एक या दो दिनों के भीतर इस मुद्दे का समाधान करेंगे।”

Also Read- Delhi Police को बड़ी कामयाबी, शातिर चोरों का गैंग गिरफ्तार, उनपर 100 से ज्यादा मामले दर्ज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular