Wednesday, June 26, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: NDMC ने किया अलर्ट, कहा- "लुटियंस दिल्ली के कुछ...

Delhi Water Crisis: NDMC ने किया अलर्ट, कहा- "लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति होगी प्रभावित"

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Crisis: इन दिनों देश की राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत बनी हुई है। इस बीच एनडीएमसी (NDMC) के अधिकारियों ने सोमवार, 17 जून को कहा कि लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में जल आपूर्ति प्रभावित होगी क्योंकि तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट भूमिगत जल जलाशयों को दिल्ली जल बोर्ड से कम पानी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) क्षेत्र में दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) से मिलने वाली आपूर्ति में 40 प्रतिशत की कमी है।

जलापूर्ति के लिए भूमिगत जल का किया जाएगा प्रयोग

NDMC अधिकारी ने आगे कहा, “जैसा कि डीजेबी द्वारा सूचित किया गया है कि कच्चे पानी की अनुपलब्धता के कारण वजीराबाद जल संयंत्र से पीने योग्य पानी का उत्पादन पूरी क्षमता से नहीं चल रहा है, इसलिए तिलक मार्ग भूमिगत जल भंडार (यूजीआर) और बंगाली बाजार यूजीआर के कमांड क्षेत्र में पानी की आपूर्ति की जाएगी।

Also Read- Greater Noida में आइसक्रीम के डिब्बे से निकला कनखजूरा, हिकायत पर अमूल ने दिया ये जवाब

ये इलाके होंगे प्रभावित

इसके कारण बंगाली मार्केट, अशोक रोड, एचसी माथुर लेन, कॉपरनिकस मार्ग, पुराना किला रोड, बाबर रोड, बाराखंभा रोड, केजी मार्ग, विंडसर प्लेस, फिरोजशाह मार्ग, कैनिंग लेन और आसपास के इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। एनडीएमसी ने लोगों से पानी बचाने और इसका विवेकपूर्ण उपयोग करने की अपील की।

Also Read- UGC Net Exam Tips: कल होगी UGC Net की परीक्षा, यहां जानें बेस्ट टिप्स और गाइडलाइंस जो आएगा एग्जाम में काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular