Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Water Crisis: पानी की समस्या को लेकर जलमंत्री आतिशी का बड़ा...

Delhi Water Crisis: पानी की समस्या को लेकर जलमंत्री आतिशी का बड़ा ऐलान, 21 जून से करेंगी अनशन

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Water Crisis: दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने घोषणा की है कि अगर 21 जून तक दिल्ली को पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो वह अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी। उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों को पानी की कमी से निजात दिलाने के लिए यह कदम उठाना जरूरी हो गया है। आतिशी ने जोर देकर कहा कि वह तब तक अनशन करेंगी, जब तक पानी की समस्या हल नहीं हो जाती।

आतिशी ने बताई ये बात

आज दिल्ली में आतिशी ने अचानक हो रही पानी की कमी को लेकर गंभीर चेतावनी जारी की है। उन्होंने बताया कि हरियाणा द्वारा दिल्ली को 100 एमजीडी पानी देने को तैयार नहीं है, जिसके चलते दिल्ली में पानी की आपूर्ति में कमी हो रही है। इस परिस्थिति में उन्होंने कहा कि अगर पानी की आपूर्ति बहाल नहीं की गई, तो वह अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी।

आतिशी ने दावा किया कि दिल्ली में अभी 1050 एमजीडी पानी की सप्लाई हो रही है, लेकिन इसमें से 100 एमजीडी पानी का आपूर्ति बंद हो जाएगा। इसके परिणामस्वरूप लगभग 28 लाख लोग प्रभावित होंगे। उन्होंने इस मुद्दे पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मिलने का भी दावा किया, लेकिन उन्हें विधायकों से मिलने में सफलता नहीं मिली।

आतिशी के घर बाल्टी लेकर पहुंचा व्यक्ति

दिल्ली में पानी की कमी के चलते हाहाकार मचा हुआ है। इसी दौरान एक अनोखी घटना का सामना करना पड़ा, जब खानपुर देवली से एक शख्स बाल्टी, मग, ब्रश और जिभिया साथ लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के घर पहुंचा। इसके बाद उन्होंने अपनी मांग जाहिर की कि उनके इलाके में एक सप्ताह से पानी नहीं है और उन्हें स्नान और दांतों की सफाई के लिए पानी की जरूरत है।

सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें अंदर नहीं आने दिया और उन्होंने वहीं बैठकर पानी की मांग की। इस घटना के बाद पूर्वांचल के गोविंद ने कहा कि अगर जल मंत्री बाल्टी में पानी दे देती हैं तो वह उसी में स्नान और ब्रश कर लेंगे। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आतिशी और दिल्ली सरकार की लापरवाही का निशाना साधा और कहा कि अब पूर्वांचली प्रवासी सरकारी बंगलों पर पानी की मांग कर रहे हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular