Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: गीता कॉलोनी, वसंत विहार, समेत कई इलाकों में पानी...

Delhi Water Crisis: गीता कॉलोनी, वसंत विहार, समेत कई इलाकों में पानी की किल्लत, टैंकर देखते ही टूट पड़ रहे लोग

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी के संकट से लोग परेशान हैं। हफ्ते भर से भी लंबे समय तक दिल्लीवासियों को प्यास झेलनी पड़ रही है। इस समस्या के बीच सियासती तनाव भी बढ़ रहा है, जबकि लोग उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार इसे जल्दी हल करेगी। दिल्ली के कई इलाकों में लोग पानी के लिए टैंकरों की लंबी कतारों में लगे हैं।

इन दिनों देश के कई राज्यों में भी बेहद गर्मी है और यहां भी लोग बेहाल हैं। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हीट वेव से लोग परेशान हैं। इस मौसमी बदलाव के बीच दिल्ली-NCR के लोग अपने दिनचर्या में कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

Delhi Water Crisis: इन जगह है पानी की किल्लत

दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में वर्तमान में टैंकर से पानी की आपूर्ति हो रही है। स्थानीय लोग इस संकट से चिंतित हैं। टैंकर आने की खबर मिलते ही लोग लंबी कतारों में लग जाते हैं ताकि उन्हें पानी मिल सके। इसी तरह, वसंत विहार के कुसुमपुर पहाड़ी इलाके में भी लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं और टैंकर से प्रतीक्षा कर रहे हैं। ओखला इलाके में भी ऐसी ही स्थिति है, जहां लोग टैंकरों के जरिए पानी की सप्लाई की आशा में लंबी कतारों में खड़े हो रहे हैं।

AAP सरकार को ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली में जल संकट के बढ़ते मुद्दे पर बीजेपी ने AAP सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। अलग-अलग इलाकों में बीजेपी के कार्यकर्ते सड़कों पर उतरे और प्रदर्शन किया। सांसद मनोज तिवारी ने मुखर्जी नगर में विरोध प्रदर्शन किया और दावा किया कि दिल्ली सरकार के कुप्रबंधन से ही जल संकट हुआ है। बीजेपी के अनुसार, आम आदमी पार्टी अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए हरियाणा सरकार पर दोषारोपण कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली बोर्ड के दफ्तर के सामने मटका तोड़कर अपना विरोध प्रकट किया।

BJP ने किया प्रदर्शन

दिल्ली में बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन किया है। सांसद मनोज तिवारी ने जल मंत्री आतिशी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दिल्ली की पानी की स्थिति के बारे में झूठ बोला है। उन्होंने बताया कि शहर में 55 प्रतिशत पानी बर्बाद हो रहा है और सरकार को पानी को टैंकर माफिया को बेचने का आरोप भी लगाया। इस प्रदर्शन में बीजेपी के साथ मनोज तिवारी के साथ बांसुरी स्वराज, रामवीर विधूड़ी, प्रवीण खंडेलवाल और योगेंद्र चंदौलिया भी शामिल हुए। इन्होंने डीजेबी के विभिन्न दफ्तरों पर अपना प्रदर्शन किया।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular