Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: दिल्ली में दो दिन नहीं आएगी पानी, जल विभाग...
 India News(इंडिया न्यूज), Delhi Water Crisis, दिल्लीवालों के लिए जरूरी खबर सामने आ रही है, दिल्ली के कई इलाकों में आज और कल पानी नहीं आएगा, और जल बोर्ड ने पहले से पानी स्टोर करने का अपील किया है। जानकारी के मुताबिक जीतगढ़ यूजीआर में लीकेज को ठीक कराने के चलते राजधानी के कुछ इलाकों में 16 और 17 जून को पानी की सप्लाई नहीं होगी।

इन जगहों पर नहीं आएगी पानी

सिविल लाइंस को ठीक कराने के वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पानी नहीं आएगी। हिंदुराव अस्पताल, शक्ति नगर, बलजीत नगर, कमला नगर, पहाड़गंज और एनडीएमसी एरिया, ओल्ड और न्यू राजेंद्र नगर,करोल बाग, पटेल नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी दिल्ली कैंट और साउथ दिल्ली जैसे इलाकों में 16 और 17 जून को पानी नहीं आएगी।

नहर में पानी छोड़ने की संभावना
सीएलसी नहर टूटने के बाद गुरुवार को पानी की सप्लाई में बहुत ज्यादा शिकायतें नहीं आई थी। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को राजधानी में 998.36 एमजीडी पानी की सप्लाई हुई थी। डीजेबी के बताया कि नहर टूटने से लगभग 80 क्यूसेक पानी की कमी हो गई थी। इस पानी की भरपाई करने के लिए तुरंत डीएसबी (दिल्ली सप्लाई चैनल) से पानी प्लांट में भेजा गया। इस कारण लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई थी।

इमरजेंसी में इन नंबरों पर करें संपर्क
जल बोर्ड ने कहा कि किसी भी इमरजेंसी में पानी के टैंकर को बुलाने के लिए कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। राजेंद्र नगर 28742340, ईदगाह वॉटर इमरजेंसी 23537397, 23677129,चंद्रावल वॉटर वर्क्स 2381904, 23818525  गुलाबी बाग/ शास्त्री नगर 23650040। जल विभाग ने इन नंबरों पर संपर्क करने का आदेश दिया है।

केजरीवाल और डीजेबी ने आदेश जारी किया

दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषना करते हुए कहा  कि सरकार ने आज तक प्रति दिन 1000 मिलियन गैलन उत्पादन को हासिल किया है और अब उसको प्रयोग में लगाने की जरूरत है। दिल्ली जल बोर्ड ने हरियाणा सिंचाई विभाग को सूचना देते हुए कहा कि जल के इस स्थिति को ध्यान से देखा जाए और समय पर काम कराने के आदेश को भी जारी किया। दिल्ली जल बोर्ड ने स्थिति को गंभीरता से लिया है और 24 घंटे स्थिति पर नजर रख रहे है। डीजेबी के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती ने अधिकारियों से कहा की इस जल की स्थिति पर गंभीरता से नजर रखे और जल्द से जल्द काम कराने का आदेश दिया है।

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular