Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Water Supply: मुखर्जी नगर, मंगोलपुरी और रोहिणी में हो रही गंदे...

Delhi Water Supply: मुखर्जी नगर, मंगोलपुरी और रोहिणी में हो रही गंदे पानी की सप्लाई, भीषण गर्मी में बूँद-बूँद को तरस रहे लोग

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Water Supply: बाहरी दिल्ली के कई क्षेत्रों में गंदे पानी की सप्लाई की समस्या से स्थानीय लोग परेशान हैं। उनका कहना है कि इस ज़्यादती गर्मी में भी साफ पानी की कमी उन्हें काफ़ी मुश्किलों में डाल रही है। गंदे पानी की आपूर्ति के कारण उन्हें अपने घर के कामों में भी परेशानी हो रही है। वे बार-बार दिल्ली जलबोर्ड के कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक साफ पानी की आपूर्ति की मांग कर चुके हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। दिल्ली जलबोर्ड के अधिकारियों ने इस समस्या को गंभीरता से लेकर, यहां तक कहा है कि जहां भी क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की सूचना मिली है, वहां उसे तुरंत सही किया जाएगा।

Delhi Water Supply: गंदे पानी से परेशान लोग

मुखर्जी नगर के निवासी बीएन झा ने खुलासा किया कि कई स्थानों पर गंदे पानी का सप्लाई हो रही है। वे बताते हैं कि इस पानी की गंदगी के कारण लोग न केवल नहा सक रहे हैं, बल्कि अपने घर के काम भी नहीं कर पा रहे हैं। इस बात का सामना करके वे मजबूरन बंद बोतल पानी का उपयोग कर रहे हैं। हम आपको बता दें कि इस मामले में शिकायत की गई है, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जिससे समस्या गंभीर हो रही है। वहीं, मंगोलपुरी क्षेत्र के क्यू ब्लॉक में भी पिछले कुछ दिनों से गंदे पानी की समस्या है। स्थानीय निवासी विकास ने इसे निगरानी में लेते हुए कहा कि पेयजल अब बस नाम मात्र ही रह गया है।

काफी समय से है ये दिक्कत

गंदे पानी की समस्या लंबे समय से ही बनी हुई है। इस पानी की बदबू के कारण लोग अब तक अपने टंकियों में भी इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं। बदलते मौसम में यह समस्या और भी बढ़ जाती है। कई बार घरेलू कामकाज के लिए भी लोगों को पानी खरीदना पड़ता है। रोहिणी सेक्टर-24 में भी इस समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार, क्षतिग्रस्त पाइप लाइन का बदलाव नहीं होने से यह समस्या बनी हुई है। जबकि इसी सेक्टर के पास के क्षेत्रों में लोगों को साफ पानी उपलब्ध है।

शिकायत करने पर अधिकारी तो समस्या का निदान की बात तो करते हैं, लेकिन वास्तविक काम में लगने के बजाय कर्मचारी खानापूर्ति कर चले जाते हैं। इसके बावजूद, स्थानीय लोग जल्द समस्या का समाधान करने की मांग कर रहे हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular