Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi: वाटर टैंकर की जगह आरओ एटीएम से मिलेगा पानी, सीएम केजरीवाल...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते शुक्रवार को दिल्ली में पानी की आपूर्ति, आरओ एटीएम, यमुना की सफाई, सीवर सिस्टम की सफाई को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में सीएम केजरीवाल ने आदेश दिया कि जेजे क्लस्टर्स के अलावा जहां भी टैंकर से पानी की आपूर्ति होती है, उन जगहों को चिंहित कर वहां भी आरओ एटीएम लगाए जाए। सीएम केजरीवाल के निर्देश के अनुसार इससे दिल्ली में टैंकर से पानी की सप्लाई को पूरी तरह से खत्म करने में सहयता मिलेगी। बैठक में इसके अलावा केजरीवाल ने यमुना को जून 2024 तक पूरी तरह से साफ करने को लेकर दिल्ली जल बोर्ड से विस्तृत प्लान मांगा।

सीएम ने दिए निर्देश

बता दें, मौजूदा समय में हरिनगर के खजान बस्ती, शकूरबस्ती, कालका जी के देशबंधु अपार्टमेंट और झरोदा में आरओ प्लांट लग गए हैं। वहीं, 30 आरओ प्लांट लगाए जा रहे हैं। दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक, दिल्ली में करीब 500 आरओ प्लांट लगाने की योजना है। इसके लिए लोगों को वाटर एटीएम (कार्ड) दिया गया है। मालूम हो, इस वाटर एटीएम की सहायता से प्रति व्यक्ति 20 लीटर पानी प्रतिदिन ले सकता है। इसके लिए सीएम ने डीजेबी के अधिकारियों को स्थान चिन्हित करने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि जिन क्षेत्रों में टैंकर से पानी की आपूर्ति होती है, वहां आरओ एटीएम लगाए जाएं।

2024 तक हो यमुना साफ

सामने आई जानकारी के अनुसार, सीएम केजरीवाल ने बैठक में यह भी कहा कि सीवरेज ट्रीटमेंट के कार्य में उतनी तेजी नहीं है, जितनी आपेक्षित है। उन्होंने इसके काम में तेजी लाने के निर्देश देते हुए यह भी कहा कि यमुना में अब गंदा पानी जाना स्वीकार्य नहीं है। इसके लिए और क्या कदम उठाए जाएं, इसका पूरा प्लांट बनाएं। सीएम ने यह भी कहा कि जून 2024 तक यमुना को पूरी तरह साफ करने को लेकर बेहद गंभीर है।

ALSO READ ; Delhi: NDA में पास होने वाले सैनिक स्कूल के बच्चों से मिलेंगे सीएम केजरीवाल, सफल छात्रों के लिए कही यह बात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular